भूख से बिलख रहे सांप ने खुद को ही निगला, देखें वीडियो

भूख से बिलख रहे सांप ने खुद को ही निगला, देखें वीडियो

भूख के चलते लोग न जाने क्या क्या करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि हाल ही में एक सांप ने अपनी भूख को मिटाने के लिए खुद को ही खा लिया. सुनकर हैरानी हो रही होगी कि ऐसा कैसे हो सकता है. जानकारी दे दें, पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) में एक सांप के अभयारण्य में एक किंगस्नेक को खुद से ही बचाया गया, क्योंकि उसने अपनी ही आधी पूंछ निगल ली.आइये जानते हैं इसका पूरा मामला क्या है. 

दरअसल, फॉरगॉटन फ्रेंड रेप्टाइल सैंक्चुअरी के जेसी रोथेकर (Jesse Rothacker) ने कहा कि बचाव कर्मचारियों ने शुक्रवार को किंगस्नेक को खुद को ही खाते हुए देखा था. किंग्सनेक अन्य सांपों को खाने के लिए जाना जाता है. बता दें, इस सांप ने अपनी पूंछ निगल ली थी. लेकिन बताया जाता है कि कभी-कभी वे गलती से अपनी ही पूंछ को खाना समझकर निगल लेते हैं, जब वे अपनी पूंछ को काट लेते हैं तो उन्हें अपनी गलती का एहसास होता है. लेकिन इस सांप के साथ कुछ अलग ही मामला है. 

इसी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.  बता दें, रोथेकर (Rothacker) सांप को बचाने के लिए कई तरीके आजमाता है लेकिन सांप अपने शरीर का और ज्यादा हिस्सा निगल लेता है. पर इस केस में रोथेकर ने सांप को नर्वस करने के लिए उसकी नाक पर थपथपाया. उन्होंने बताया कि जब सांप घबरा जाता है, तो वह खाना बंद कर देता है. हालांकि, सांप को थपथपाने का कोई फायदा नहीं हुआ. यहां देखें वीडियो. 

ये है सबसे महंगी आलू चिप्स, 5 पीस के लिए देने होंगे 5000 रूपए

Left Handers में होती हैं ये अनोखी खूबियां

इंसानों की तरह ये काम करता दिखा बंदर, वीडियो हुआ वायरल