ये है सबसे महंगी आलू चिप्स, 5 पीस के लिए देने होंगे 5000 रूपए

ये है सबसे महंगी आलू चिप्स, 5 पीस के लिए देने होंगे 5000 रूपए

जब भीआप आलू की चिप्स खाना पसंद करते हैं तो आप बाजार से खरीद लेते हैं जो कुछ खास महँगी नहीं आती. ये आप किइस भी समय खा सकते हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसे आलू की चिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत सुनकर ही आपके होश उड़ जायेंगे. आपने कभी नहीं होगा कि सिर्फ 5 आलू की चिप्स की कीमत 4000 रूपए भी हो सकती है. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं क्या है इसमें ऐसा खास. 

दरअसल, एक स्वीडिश आलू के चिप्स की कंपनी है जो अपने विशेष आलू होने के कारण उसकी चिप्स के चलते बाजार में मशहूर है. बता दें, सेंट एरिक नामक एक स्वीडिश ब्रेवरी ने दुनिया के सबसे महंगे आलू के चिप्स बनाए हैं. अजीब और चौकाने वाली बात ये है कि इन चिप्स के पैकेट में केवल 5 चिप्स होते हैं, जिसकी कीमत 56 डॉलर है, यानी पांच हजार रूपये के करीब. इसका मतलब है कि एक चिप्स की कीमत 784 रूपये के करीब.

आप देख सकते हैं इन चिप्स का पैकेट ज्वेलरी बॉक्स की तरह है. इसमें पांच चिप्स के लिए अलग-अलग किट हैं. इसकी पैकिंग देखने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं. वहीं सेंट एरिक्स कंपनी के ब्रांड मैनेजर मार्क एरीस का कहना है कि, हम अपनी कंपनी की बीयर के साथ एक विशेष स्नैक परोसना चाहते थे और उसी हैसियत का. उनका कहना है कि हमने बहुत मेहनत की और दुनिया का सबसे खास आलू के चिप्स बनाए'. 

इसी के साथ आपको बता दें कि ये नॉर्डिक क्षेत्र में उपलब्ध कुछ सबसे विशिष्ट सामग्रियों से बने हैं और स्वीडिश राष्ट्रीय टीम के प्रतिभाशाली शेफ ने तैयार किए हैं. इसके अलावा ये चिप्स मैत्स्कुट मशरूम (matsutsake mushrooms), ट्रफल्ड सीवीड ( truffle seaweed), इंडिया पेल एले वोर्ट ( India Pale Ale), क्राउन डिल (crown dill), लेक्सैंड प्याज (Leksand onions ), जैसे पांच फ्लेवर्स में उपलब्ध है.  

Left Handers में होती हैं ये अनोखी खूबियां

इंसानों की तरह ये काम करता दिखा बंदर, वीडियो हुआ वायरल

VIDEO: बन्दूक की गोली को दांतों से रोक लेता है ये शख्स, देखकर नहीं होगा यकीन