भोपाल में जनता के साथ स्मृति इरानी ने मनाया योग दिवस
भोपाल में जनता के साथ स्मृति इरानी ने मनाया योग दिवस
Share:

भोपाल: मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राजधानी से लेकर हर राज्य, हर जिले, हर ब्लॉक में कार्यक्रम आयोजित किए गए और लोगों ने योग किया. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान में राज्य स्तरीय सामूहिक योग कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति इरानी भी पहुंची।

सूर्योदय के साथ ही सैकड़ों लोग योद स्थल तक पहुंचने लगे. इरानी के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी व राजनीतिक प्रतिनिधियों ने भी योग किया. राज्य-स्तरीय सामूहिक योग प्रदर्शन कार्यक्रम में स्कूल-कॉलेज, विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के साथ ही योग संस्थान, एनसीसी, एनएसएस, पुलिसकर्मी, शासकीय सेवक, जन-प्रतिनिधियों और नागरिकों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।

इसी प्रकार राज्य के अन्य हिस्सों में भी योग दिवस पूरे जोश के साथ मनाया गया। जिला स्तर पर आयोजित किए गए कार्यक्रमों में राज्य सरकार के मंत्रियों ने आमजन के बीच योग क्रियाएं की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फिलहाल चीन प्रवास पर है, लेकिन उऩ्होने वहीं से राज्य के लोगों को योग दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि योग निरोगी काया के लिए जरूरी है. उन्होने सभी से आग्रह किया कि योग अवश्य करें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -