शिक्षा को सुदृढ़ बनाने के लिए केंद्र कर रहा है प्रयास-स्मृति ईरानी
शिक्षा को सुदृढ़ बनाने के लिए केंद्र कर रहा है प्रयास-स्मृति ईरानी
Share:

गुडगांव: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने एक बैठक में सम्बोधित करते हुए कहा है की केंद्र सरकार शिक्षा को को मजबूत बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है. और सतत विभिन्न योजनाओ के माध्यम से प्रयास करता रहेगा. ईरानी ने शिक्षा में सुधार के लिए लोगो से सुझाव भी मांगे है, और देश के विकास में हरसंभव मदद करने की अपील की है.

स्मृति ईरानी गुडगांव में आयोजित मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा देश के लिए नई शिक्षा नीति बनाने को लेकर उत्तरी क्षेत्र कंसल्टेटिव मीटिंग को सम्बोधित कर रही थी. इस मीटिंग में उत्तरी भारत के शिक्षा मंत्री तथा शिक्षा अधिकारियो ने भाग लिया. बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कौशल विकास विश्र्वविद्यालय की स्थापना पर जोर दिया तथा साथ ही इसकी जल्द स्थापना करने को कहा.

इस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के अलावा हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव नानी, पंजाब के शिक्षा मंत्री सरदार दलजीत सिंह चीमा एवं उत्तरी भारत के छह राज्यों के शिक्षा विभागों के सचिव व निदेशक ने भी भाग लिया. स्मृति ईरानी ने शिक्षा को बेहतर बनाने की बात पर भी जोर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -