बारिश से दिल्ली के प्रदूषण में आई मामूली गिरावट, आज भी रिमझिम की उम्मीद
बारिश से दिल्ली के प्रदूषण में आई मामूली गिरावट, आज भी रिमझिम की उम्मीद
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के आसपास के कई हिस्सों में गुरुवार और शुक्रवार की मध्यरात्रि को हल्की बारिश हुई, जिससे जहरीली हवा की गुणवत्ता से काफी राहत मिली। कर्तव्य पथ, ITO और दिल्ली-नोएडा सीमा के दृश्यों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश दिखाई दे रही है, जिससे मौसम में अचानक बदलाव आया है।

दिल्ली भर के कई वायु निगरानी स्टेशनों ने पिछली रात के 400+ के मुकाबले 'अच्छी' श्रेणी में 100 से कम AQI दर्ज किया। वहीं, मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम (99), नई दिल्ली अमेरिकी दूतावास (93), पंजाबी बाग (91) दर्ज किया गया है। कनॉट प्लेस में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) में भी सुधार हुआ और यह 'अच्छी' श्रेणी में 85 दर्ज किया गया। अचानक हुई बारिश दिल्ली सरकार की 20-21 नवंबर को क्लाउड सीडिंग के माध्यम से कृत्रिम बारिश की योजना के साथ हुई, जिसे शहर में गंभीर वायु प्रदूषण को कम करने के लिए लागू किया जाना था। दिल्ली सरकार ने प्रदूषण विरोधी उपायों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए मंत्रियों को भी मैदान में उतारा है।

अभी और बारिश की संभावना है :-

दिल्ली-NCR और आसपास के अन्य क्षेत्रों में आज दिन में और बारिश होने की संभावना है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग (RMC), दिल्ली ने कहा कि, "सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, धुंध, हल्का कोहरा। एक या दो स्थानों पर बहुत हल्की बारिश/बूंदाबांदी की संभावना है।" अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 और 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। हिमालय क्षेत्र से लेकर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों तक, पूरे उत्तर-पश्चिम भारत में इस समय बादलों का एक सफेद टुकड़ा छाया हुआ है। बादलों के छाने का कारण एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ है जिससे आज शाम तक मैदानी इलाकों में बारिश होगी।

4 दिसंबर से शुरू हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, इन महत्वपूर्ण विधेयकों पर रहेगी नज़र

रॉकेट लॉन्चर और मिसाइल के बाद अब भारत से ये रक्षा उपकरण खरीदेगा अर्मेनिया, हुई अरबों डॉलर की डील !

बॉर्डर पर पाकिस्तानी गोलीबारी में BSF का एक जवान शहीद, सुरक्षाबल दे रहे मुंहतोड़ जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -