इस तरह सोने से होते है कई फायदें
इस तरह सोने से होते है कई फायदें
Share:

सोना हर किसी को पसंद होता है. यदि किसी को पसंद ना हो तो भी मन मारकर सोना ही पड़ता है. लेकिन क्या आप जानते है कि आप जिस तरीके से सोते है उसका आपके स्वस्थ पर प्रभाव पड़ता है. डॉक्टर्स की माने तो बाई तरफ करवट लेकर सोने से शरीर को सब से ज्यादा फायदा होता है. 

- बाएं ओर करवट लेने से शरीर में जमा टॉक्सिन धीरे धीरे लसीका तंत्र द्वारा निकल जाता है और आपका शरीर विषैले पदार्थों से मुक्त हो जाता है.

- ऐसे लोग जो लम्बे समय से पीठ दर्द की समस्या से परेशान हैं वो बांयी तरफ लेटना शुरू कर दें, क्योंकि बांयी तरफ लेटने से स्पाइन पर पड़ने वाला दबाव कम होता है जिससे आपको पीठ दर्द से आराम मिलता है.

- बाएं ओर सोने की वजह से ग्रेविटी(गुरूत्वाकर्षण), भोजन को छोटी आंत से बड़ी आंत तक आराम से पहुंचाने में मदद करती है, इस वजह से सुबह के समय आपका पेट आराम से साफ होगा.

- बाएं ओर सोने का एक फायदा यह है कि अग्न्याशय से एंजाइम सही समय पर निकलना शुरू होता है जिससे खाया गया भोजन आराम से हज़म हो जाता है. 

- बाएं ओर सोने से मिलने वाले फायदों में एक फायदा हार्ट को भी होता है. बाएं करवट सोने से हार्ट पर जोर कम पड़ता है और ब्लड की सप्लाई काफी अच्छी मात्रा में होती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -