क्या आपको भी अचानक नींद खुलने के बाद सताता है सपनों का डर?
क्या आपको भी अचानक नींद खुलने के बाद सताता है सपनों का डर?
Share:

अक्सर हम सपने देखते दौरान उन खूबसूरत सपनों में इतने मग्न हो जाते है कि जैसे मानों हम हकीकत की दुनिया में वापस आना ही नहीं चाहते है. वैसे भी दुनिया में अगर सबसे खूबसूरत चीज है तो वो रात में देखा गया सपना. ये एक ऐसा लम्हा होता है जो हमे पल भर में परी लोक में ले जाता है तो कभी ऐसी बातों का संकेत दे जाता है जिस पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है.

वहीं ज्यादतर लोग ऐसे होते है जो इन सपनों की दुनिया से बाहर ही नहीं निकलना चाहते है तो कुछ लोग इन्हें पलभर में भुला देते है. कई बार ऐसा होता है कि सुबह के समय या रात में अचानक डर से नींद टूट जाती है और हम काफी घबरा जाते है और इधर- उधर देखने लगते है फिर हमे थोड़ी देर बाद ये अहसास होता है कि शायद हमने कोई बुरा सपना देख लिया है.

ये एक ऐसी स्थति होती है जंहा हम काफी असमंजस में रहते है और समझ नहीं आता कि क्या करना चाहिए. अगर आप भी इस तरह की बातों से परेशान है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योकि आज हम आपके लिए लेकर आये है कुछ ऐसे उपाय जिनकी मदद से आप जल्द ही असमंजस से बाहर निकल आएंगे.

अगर आप सपने से डरे हुए है तो सबसे पहले आप ईष्ट देव को याद करें और उनसे सब ठीक रहने की दुआ करें. अगर आप सोमवार के दिन सपना देखते है तो आपको अगले दिन सफेद चीजें जैसे, चावल, चीनी, नारियल का दान करना चाहिए इसे शुभ माना गया है.

वहीं मंगल के दिन देखा गया सपने के बाद आप गुड़, मसूर का दान करें, लाल फूल और नारियल भगवान को अर्पित करें. इसके अलावा अगर आप गुरुवार को सपना देखते है तो इस दिन का सपना होने पर पीला कपड़ा, हल्दी, चने की दाल दान करें, पीले फूल और पीली मिठाई केले या बृहस्पति देव पर चढ़ाएं.

ये भी पढ़े

त्रिदोष निवारक कपूर के उपयोग

ससुराल में राज करती है इस राशि वाली महिलाएं

भूलकर भी इस राशि वाले लोग न पहनें मोती की अंगूठी, गंवा बैठेंगे भाग्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -