इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बादल तो यहाँ 20 जुलाई तक धीरे-धीरे होगी बारिश
इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बादल तो यहाँ 20 जुलाई तक धीरे-धीरे होगी बारिश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में बारिश (Rainfall) के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। जी दरअसल बारिश से दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहावना हो गया है। वहीं नोएडा में भी बारिश जारी है। इसी के साथ ही ठंडी हवा चल रही है। आप सभी को बता दें कि बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आज, 17 जुलाई को दिल्ली में बादलों का डेरा रहेगा। जी हाँ और अगर तापमान की बात करें तो दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। आपको बता दें कि मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल 20 जुलाई तक धीरे-धीरे बारिश होती रहेगी।

आने वाले 21 जुलाई से दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में तेज बारिश की शुरुआत होगी। वहीं आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल के कई स्थानों पर आज बारिश की संभावना है। इसके अलावा ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसी के साथ पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, गुजरात और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

वहीं शेष पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, लक्षद्वीप, तेलंगाना, आंतरिक महाराष्ट्र, गुजरात के शेष हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान के शेष हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। इसी के साथ आपको पता हो महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, केरल और असम के कई इलाकों में भारी बारिश के बाद बाढ़ से हालात गंभीर हो गए हैं।

महाराष्ट्र में मानसून आने के बाद से अब तक 102 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं राजस्थान के श्रीगंगानगर में भारी बारिश के बाद राहत और बचाव कार्य के लिए सेना को बुलाया गया है। बात करें राजस्थान की तो यहाँ जयपुर के साथ-साथ उदयपुर, झालावाड़, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा और सिरोही में तेज बारिश का अनुमान है। वहीं अलवर और श्रीगंगानगर में फिर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 48 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है।

सिर में लगी पुरानी चोट बन सकती है ब्रेन ट्यूमर, जानिए लक्षण

कैटरीना कैफ की भाभी बनने वाली है ये मशहूर अदाकारा, बर्थडे फोटोज में आई नजर

दही-पनीर समेत इन चीजों पर आज से नई GST रेट की मार, जानिए क्या महंगा हुआ क्या सस्ता?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -