Share:
स्कोडा जल्द ही लॉन्च करने जा रही है अपनी नई कार
स्कोडा जल्द ही लॉन्च करने जा रही है अपनी नई कार

चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने पुष्टि की है कि जिसकी नई सेडान Slavia  की लॉन्चिंग आने वाले वर्ष मार्च में लॉन्च की जाने वाली है। Skoda Slavia रैपिड का स्थान लेने के लिए तैयार है, जिसके इंडियन मार्केट में फेसलिफ्ट के साथ वापसी करने का अनुमान है। स्लाविया स्कोडा की प्रीमियम सेडान लाइन-अप में शामिल होने वाली है जिसमे Skoda Octavia  और Skoda Superb भी शामिल हैं। स्लाविया की आधिकारिक बुकिंग पूरे देश में पहले से ही शुरू हो चुकी है।

मुकाबला: स्कोडा ने इस वर्ष नवंबर में स्लाविया से पर्दा उठा दिया है। लॉन्चिंग के उपरांत इंडियन  मार्केट में मिड-साइज सेडान सेगमेंट में Skoda Slavia का मुकाबला Maruti Suzuki Ciaz, Hyundai Verna, Honda City और आनेवाली Volkswagen Virtus से होने वाला है। स्कोडा स्लाविया की एक्स-शोरूम का मूल्य 10 लाख से 17 लाख रुपये के मध्य होने का अनुमान है। 

रैपिड से अधिक बड़ी: मेड-इन-इंडिया MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित Kushaq एसयूवी के उपरांत Slavia स्कोडा की दूसरी कार है। सेडान मॉडल लाइनअप 3 ट्रिम्स - एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में उपलब्ध होने वाली है। नई स्कोडा सेडान की कुल लंबाई 4541 mm, चौड़ाई 1752 mm और ऊंचाई 1487 mm है। इसका व्हीलबेस 2651 mm है, जो अपने सेगमेंट में सबसे लंबा है। रैपिड की तुलना में स्लाविया 128 mm लंबी, 53 mm चौड़ी और 20 mm ऊंची है। यह फर्स्ट-जेनरेशन ऑक्टेविया से बड़ी होने वाली है। 

इंजन और पावर: नई स्कोडा सेडान को 2 TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध  करवाया जाने वाला है। पहला 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर TSI इंजन है। यह इंजन 115 bhp का पावर और 178 Nm का टार्क जेनरेट कर रहा है। जिसमे या तो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है। सेडान 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध होने वाला है। यह इंजन 148 bhp का पावर और 250 Nm का टार्क जेनरेट करने का काम करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जाने वाला है। 

शानदार फीचर्स: नई Slavia का इंटीरियर लेआउट Octavia की जैसी ही है। ऐसा लगता है कि इसके कुछ स्विचगियर्स और ट्रिम्स Kushaq से लिए गए हैं, जिनमें बटन, टच-बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल और टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी दिए जा रहे है। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डैशबोर्ड इंटीग्रेटेड 10-inch टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल रहे है। इंफो यूनिट के ठीक नीचे एसी वेंट्स हैं। इस सेडान में डिजिटल Instrument cluster, Automatic climate control, Wireless charging pad, Ventilated seat, Leather upholstery, ऑटो डिमिंग इंटरनल रियर व्यू मिरर, कीलेस एंट्री, कनेक्टेड कार फीचर्स और कई अन्य खूबियां हैं। रिपोर्ट के अनुसार एंट्री-लेवल एक्टिव ट्रिम 7-इंच टचस्क्रीन इंफो यूनिट के साथ मिलने वाला है। 

बड़ी खबर: भारत में इस वर्ष लॉन्च की गई अब तक की सबसे सुरक्षित ये दो कारें

पहाड़ों पर बाइक राइडिंग का कर रहें है प्लान तो जान लें ये जरुरी बात

मात्र 20 हजार में आप भी अपने घर ले जा सकते है ये कार, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -