स्कोडा कुशाक ने पूरे किए एक वर्ष, जानिए क्या-क्या हुआ बदलाव
स्कोडा कुशाक ने पूरे किए एक वर्ष, जानिए क्या-क्या हुआ बदलाव
Share:

स्कोडा कुशाक (Skoda Kushaq) ने बाजार में अपना एक वर्ष पूरा कर चुके है। कुशाक की इस सफलता पर कंपनी ने जिसमे कुछ फीचर्स अपडेट कर लिया गया है। जिसके अंतर्गत कार के केबिन फीचर्स, पावरट्रेन और बाहरी लुक में अपडेट कर लिया है। 

लुक अपडेट: Kushaq के लुक अपडेट के बारें में बात की जाए तो इसमें एक नए हेडलाइनर के साथ स्टैंडर्ड रूप में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी प्रदान किया जा रहा है। साथ ही बड़े रैप-अराउंड LED टेल-लाइट्स, रूफ-माउंटेड स्पॉइलर और बॉडी में कुछ शार्प लाइन भी प्रदान की जा रही है। इसका व्हीलबेस 2,751 mm बड़ा है। इसके एलॉय व्हील्स में कोई बदलाव देखने के लिए नहीं मिले है।

केबिन अपडेट: कुशाक के केबिन में पहले अब आपको 10-इंच टचस्क्रीन वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा रहा है, पर अब इसे आठ इंच का किया जा चुका है। अब जिसमे 7 से 9 फीसद तक फ्यूल बचाने वाला स्टार्ट-स्टॉप रिकवरी सिस्टम से युक्त 1।0 लीटर वाला TSI इंजन दिया गया है। अन्य फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इसमें  फोर-डायल मीडियम एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी प्रदान किया जा रहा है। साथ ही कार को स्पोर्टी लुक प्रदान करने के लिए स्पोर्टी सीटें, कंट्रास्ट स्टिचिंग और स्पोर्टी लुक केबिन भी प्रदान किया जा रहा है।

पावरट्रेन अपडेट: स्कोडा कुशाक में दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन के साथ दिया जा रहा है।  इसमें 1।0 लीटर वाला TSI इंजन में 6-स्पीड MT और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का ऑप्शन भी प्रदान किया जा रहा है जो कि 113 bhp की पावर और 175Nm का टार्क उत्पन्न कर सकता है और जिसके 1।5-लीटर वाले TSI EVO इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है, जो कि 148 bhp पर 250Nm का टार्क पैदा भी कर पाएंगे। भले ही कुशाक में फीचर्स में अपडेट दिए गए हैं फिर भी इस कार के मूल्यों में कोई परिवर्तन देखने के लिए नहीं मिला है। स्कोडा कुशाक की शुरुआती कीमत 11।29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

अधिक से अधिक कीमत में बिक जाएगी आपकी कार

क्या रात में आप भी करते है ड्राइव तो इन बातों का रखें खास ध्यान

सुजुकी अब ब्रिटेन में लॉन्च करेगी अपनी नई गाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -