अच्छे स्वास्थ्य के लिए जरूरी है सुकून भरी नींद
अच्छे स्वास्थ्य के लिए जरूरी है सुकून भरी नींद
Share:

हम आपको बता दें चैन और सुकून भरी नींद बॉडी से जुड़ी कई सारी प्रॉब्लम्स को दूर करती है। जिसकी सलाह डॉक्टर्स भी देते हैं। 7-8 घंटे की नींद लेकर सेहतमंद बने रहने के साथ ही चेहरे पर असमय नज़र आने वाली झुर्रियों, डार्क सर्कल्स और पफी आईज़ की समस्या से भी दूर रह सकते हैं। तो आज हम जानेंगे कम या अधूरी नींद से होने वाली समस्याओं के बारे में और कैसे इन्हें कर सकते हैं दूर। 

बड़ी बीमारी को दूर करती है व्हिस्की, बस ऐसे करें सेवन

इस कारण होते है बदलाव 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें जब आप सो रहे होते हैं तो उस दौरान सेल्यूलर प्रोसेस बहुत हाई होता है और स्किन कॉलेजन और इलैस्टिन प्रोड्यूस्ड करती है। जो स्किन की इलैस्टिसिटी को लंबे समय तक बनाए रखते हैं जिससे आप नज़र आएंगी जवां। वहीं, पूरी नींद न लेने से ये प्रोसेस काफी धीमा हो जाता है। जिससे नए सेल्स नहीं बन पाते और डैमेज्ड सेल्स बॉडी में इकट्ठा होने लग जाते हैं। जिससे अचानक चेहरे पर बुढ़ापा नज़र आने लगता है।

World Sleep Day : जानिए क्या होते हैं जमीन पर सोने के फायदे

ऐसे दिखेंगे चेहरे पर फायदा 

इसी के साथ नींद न आने या कम सोने का सबसे जल्द और ज्यादा असर हमारे चेहरे पर दिखाई पड़ता है। जिसमें डार्क सर्कल की समस्या बहुत ही आम है। कम सोने की वजह से आंखों के नीचे के ब्लड वेसल्स के काम करने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है जिसका नतीजा डार्क सर्कल के रूप में चेहरे पर नज़र आने लगता है। सिर्फ इतना ही नहीं आंखे सूजी हुई भी नज़र आती हैं।

होली में ठंडाई पीने से सेहत को होते हैं कई लाभ

वर्किंग वीमन के लिए हैं ये खास टिप्स, ऐसे रखें बच्चों को भी खुश

कभी भी हो रही है थकान, तो जान लें ये हो सकती हैं बीमारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -