स्किन की हर परेशानी को दूर करता है अंडा
स्किन की हर परेशानी को दूर करता है अंडा
Share:

अंडा प्रोटीन का सबसे अच्छा स्त्रोत माना जाता हैं और यह सेहत के लिए बहुत फायदेमंद रहता हैं. इसी के साथ ये आपके चेहरे की कुछ परेशानी को भी दूर कर सकता है. चेहरे पर होने वाली समस्याओं से हर कोई परेशान रहता है और इसी को दूर करने के लिए आप अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं. त्वचा पर पिंपल्स, झुर्रियां और काले घेरे जैसी कई समस्याओं का इलाज अंडे की मदद से किया जा सकता हैं. आज हम आपके लिए इससे जुड़े टिप्स बताने जा रहे हैं. 

कील-मुंहासों से छुटाकरा दिलाए
ऐक्ने ऑयली स्किन या त्वचा की ऊपरी परत पर धूल जमा होने की वजह से होते हैं. एग व्हाइट से आपकी त्वचा का एक्स्ट्रा तेल निकल जाता है जिससे अपने आप ऐक्ने और पिंपल खत्म हो जाते हैं. जिन जगहों पर एक्नै हों, वहां पर सावधानी से मास्क लगाएं. सख्त ब्रश का इस्तेमाल ना करें. योगर्ट, हल्दी भी इसमें ऐड कर सकते हैं.

स्किन टाइटनिंग
एग व्हाइट्स में ऐसे गुण होते हैं जो त्वचा के पोरों को छोटा कर स्किन टाइट बनाने में मदद करते हैं. आप एग व्हाइट मास्क बनाकर उसमें नींबू में डाल सकती हैं. इसे अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ मिनट तक इंतजार करें. इसके बाद गुनगुने पानी से धुल लें. आप सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल कर सकती हैं.

ऑयली स्किन के लिए
ऑयली स्किन में मुंहासो और एक्ने की बहुत ज्यादा समस्या होती है. एग व्हाइट्स ऑयली स्किन के लिए भी बहुत कारगर है. इससे आपकी त्वचा में मौजूद अतिरिक्त तेल बाहर निकल जाता है. मास्क लगाने से पहले अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धुल लें. अंडे की पतली परत चेहरे पर लगाएं और सूख जाने दें. सूखने के बाद ठंडे पानी से धुल लें. अपने चेहरे को पोंछने के लिए मुलायम तौलिए का इस्तेमाल करें.

अब घर पर आसानी से कर सकते हैं फ्रूट फेशियल

मार्केट में आ गया है चूडा कवर, इस कारण कर रहा ट्रेंड

अब पहन पाएंगे शार्ट ड्रेसेस, नहीं दिखेंगे काले घुटने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -