बदलते मौसम में जरुरी है स्किन को निखारना

बदलते मौसम में सबसे ज्यादा असर त्वचा पर पढता है. धीरे-धीरे त्वचा का निखार खोने लगती है, ऐसे में दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाना, ऑफिस की मीटिंग में जाना या डेट पर जाने से आप टालने लगती है. इसलिए आपको चाहिए कुछ खास उपाए की जिस से आप अपने त्वचा की निखार को वापस ला सकते है औ अब इन मौको को टालना बंद कर सकते है. आइये हम इस आर्टिकल में आपको कुछ खास उपाए बताते है जिस से बदलते मौसम में भी आप सुन्दर दिख सके. 

चेहरे की चमक 

बदलते मौसम में त्वचा में काफी फर्क नजर आता है इसलिए त्वचा के लिए जरूरी है अच्छी देखभाल की. एक अच्छे मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करे. स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन इस्तेमाल करे. धीरे-धीरे अपने चेहरे पर एक साफ ब्रश से लगाएं. काले-घेरों, धब्बों और स्पॉट्स पर फाउंडेशन अधिक लगाएं, पर जरुरत से ज्यादा भी नहीं लगाना चाहिए. 

फेस निखारे 

चेहरे पर नींबू के रस से मसाज करे. इससे झुर्रियों दूर होती है साथ ही चेहरा सुन्दर बनता है. जब भी पानी से मुंह धोए तब गालों को सुखाने के लिए गालों को हथेलियों से थपथपाएं, ऐसा करने से खून का प्रवाह बढ जाता है और झुर्रियां ख़त्म हो जाती है. 

आंखों को बनाएं सुन्दर 

आँखों पर सबसे पहले एक सफेद आईलाइनर लगाएं. फिर सफेद या बेज रंग की आई-शैडो लगाएं. इसे पलकों पर अच्छे से लगाएं. आप चाहे तो आंखों के नीचे भी सेम कलर इस्तेमाल कर सकते है. अंदर की तरफ से बेज रंग की आई शेडो को हल्का लगाएं. लास्ट में ऊपरी और निचली पलकों पर मस्कारा लगाएं। रात गहरे रंग का इस्तेमाल करे इससे आंखों की चमक और बढ जाती है.  

हेयर स्टाइल 

हेयर स्टाइल तभी अच्छी लगती है जब इसे अच्छे से किया जाएं या चेहरे के मुताबिक किया जाएं. हमेशा चेहरे के मुताबिक ही हेयर स्टाइल करना चाहिए तभी आप पर ये हेयर स्टाइल सूट करेगा. जैसे कि लम्बे चेहरे पर - पफी हेयर सटाइल दें. चौड़े चेहरे पर - सामने की तरफ थोडा-सा पफ बनाएं, बालों को आकर्षक बनाने के लिए आप गिलटर डस्ट कर सकती है इससे बालों में शाइन आएगा. 

नेल केयर

नेल केयर की बात करे तो नाखूनों को ऊपरी भाग को गोल आकार देना चाहिए इससे नाख़ून जल्दी नहीं टूटते. इसे स्वस्थ और अच्छे देखने के लिए टूथब्रश या तेलब्रश से अच्छी तरह साफ करते रहे.  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -