मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद 6 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा
मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद 6 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली : दो साल के कार्यकाल के बाद हुए मोदी कैबिनेट में विस्तार के बाद कई मंत्रियों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति भवन में शपथ समारोह के तुरंत बाद निहाल चंद, रामशंकर कठेरिया, सांवरलाल जाट, मनसुख बसावा, मोहन कुंडारिया और जीएम सिद्धेश्वरा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। कहा जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते दो वर्ष के कामकाज के आधार पर मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रखे थे, जिसके आधार पर कइयों को छुट्टी दिए जाने की खबर थी।

दूसरी ओर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी जल्द ही संगठन में कुछ नए लोगों को जोड़ने वाले हैं। इसके लिए भी उन्हें कुछ बड़े चेहरों की जरुरत थी। पंचायती राज के साथ ही रसायन और उर्वरक राज्यमंत्री निहाल चंद राजस्थान के गंगानगर सीट से सांसद थे। उन्हें पहली बार में ही मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया था।

मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री राम शंकर कठेरिया यूपी के आगरा से सांसद हैं और उनकी दलित वोट पर पकड़ मानी जाती है, लेकिन विवादों से नाता रहा है। मोदी सरकार में जल संसाधन राज्यमंत्री सांवर लाल जाट राजस्थान के अजमेर सीट से सांसद है। मनसुख बसावा आदिवासी कल्याण राज्य मंत्री के तौर पर काम देख रहे थे और वो गुजरात के भरुच से सांसद है।

गुजरात के ही राजकोट से सांसद मोहन कुंडारिया केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री बनाए गए थे। वहीं जीएम सिद्धेश्वरा कर्नाटक के देवनगेरे से बीजेपी सांसद हैं। इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में गुजरात से 2-2 और कर्नाटक और यूपी से 1-1 मंत्री है। इन तीनों ही राज्यों में हाल में चुनाव होने वाले है। तीनों ही राज्यों में बीजेपी सरकार बनाना चाहती है।

इस्तीफा देने से पहले कठेरिया ने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता हूं। पहले भी संगठन में था और अब भी हूं। यूपी चुनाव में और अधिक मेहनत करुंगा। मुझे हटाए जाने का कोई दुख नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -