Share:
CM शिवराज ही नहीं, MP के 22 मंत्रियों के पास हैं हथियार, जानिए किसके पास है कितनी बंदूक?
CM शिवराज ही नहीं, MP के 22 मंत्रियों के पास हैं हथियार, जानिए किसके पास है कितनी बंदूक?

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम दिनांक निकल चुकी है। इसी के साथ चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों ने नामांकन भर दिया है। इसमें कई हैरान करने वाली जानकारी सामने आ रही है। सबसे अधिक हैरानी की बात है कि आमतौर पर बेहद सादगी से रहने वाले सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास एक रिवॉल्वर भी है। किन्तु अकेले मुख्यमंत्री शिवराज ही नहीं, उनके कैबिनेट के लगभग 22 मंत्रियों के पास एक या एक से अधिक हथियार हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा तथा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के पास एक-एक रिवॉल्वर है। चौंकाने वाली बात है कि शिवराज मंत्रिमंडल की सबसे गरीब मंत्री उषा ठाकुर तक के पास एक रिवॉल्वर है। शिवराज के मंत्रियों को हथियारों से कितना लगाव है, इसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, शहरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री मंत्री बिसाहूलाल सिंह, खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादन तथा मंत्री हरदीप सिंह डंग के पास 2-2 बंदूक हैं, जबकि उद्योग मंत्री राजयवर्धन सिंह दत्तीगांव, वन मंत्री विजय शाह और परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत उन मंत्रियों में शुमार हैं जिनके पास 3-3 बंदूकें हैं। 

वही जहां एक ओर अधिकतर मंत्रियों के पास हथियार है तो वहीं दूसरी ओर शिवराज सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव ने रिटर्निंग ऑफिसर को दिए हलफनामे में स्वीकार किया है कि उनके पास कोई हथियार नहीं है। मंत्रियों के हलफनामें को देखने पर पता चलता है कि गोपाल भार्गव के अलावा कमल पटेल एवं तुलसी सिलावट के पास भी को हथियार नहीं है। बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव में मतदान हैं तथा 3 दिसंबर को परिणाम आएगा। सोमवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम दिन्नक थी। नामांकन की जांच मंगलवार को होगी। उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम दिनांक 2 नवंबर है।

'इस्लामी कट्टरपंथ के खिलाफ खड़े हों, गीता और कृष्ण को मानने वाले हिन्दू..', जिसने 'हमास' बनाई, उसके बेटे ने ही खोल दी 'आतंकियों' की पोल, Video

आप 'अमेठी' कितने पैसे लेकर हारे थे ? राहुल गांधी के पैसे लेकर चुनाव लड़ने के आरोपों पर ओवैसी ने कसा तंज

'INDIA गठबंधन के टॉप लीडर्स को जेल में डालकर लोकसभा की सीटें जीतना चाहती है BJP', केजरीवाल को ED का समन मिलने पर बोले चड्ढा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -