सिंहस्थ कुंभ : धर्म- कर्म के चलते सर्वप्रथम किन्नर घाट पर होगा स्नान
सिंहस्थ कुंभ : धर्म- कर्म के चलते सर्वप्रथम किन्नर घाट पर होगा स्नान
Share:

आने वाले 2016 सिंहस्थ कुंभ के दौरान धर्म-कर्म के चलते सर्वप्रथम किन्नर अखाड़े का स्नान शिप्रा तट स्थित गंधर्व-किन्नहर घाट पर होगा। बताया जा रहा है की इस किनार अखाड़ें में देश विदेश के बहुत से किन्नर उपस्थित होंगें.। इस किन्नर अखाड़े के किन्नरों से जुड़े किन्नंर लक्ष्मीनारायण ने  मीडिया से चर्चा की है ।

लक्ष्मीनारायण ने सुबह गंधर्व घाट पर मां शिप्रा की पूजा-अर्चना कर अखाड़े के सिंहस्थ कार्यों का श्री गणेश किया। इसके बाद किन्नर समुदाय नें महाकालेश्वर, हरसिद्धि मंदिर और भी अन्य मंदिरों में दर्शन किया और अपनी अध्यात्म भक्ति दिखाई । उन्होंने कहा की गंधर्व, यक्ष, किन्न र एक ही होते हैं, इन्हे कोई बांट नहीं सकता। वह कह रहे है की जब हमारा घाट है. तो हम किन्नंर घाट पर ही स्नान करेंगे।

किन्नर अखाड़ों के समस्त किन्नरों ने मेला प्रशासन से भूखी माता क्षेत्र के आस पास लगभग 5 बीघा जमीन अपने अखाड़े के ली मांग की है . बताया जा रहा है की यह किन्न्र लक्ष्मीनारायण इस सिंहस्थ में भागीदारी और अन्य सुविधाओं के लिए वे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से दिसंबर के प्रथम सप्ताह में भोपाल जाकर मिलेंगी।

लक्ष्मीनारायण का कहना है कि जब 13 अखाड़ों में 50-50 लाख से भी अधिक रुपए के काम कराए जा रहे हैं. लक्ष्मीनारायण ने हमें भी सहयोग मिलना चाहिए। हमें क्यों पीछे है हमें भी यह सहायता मिले सबके साथ एक जैसा व्यवहार होना चाहिए इसमें भेदभाव नहीं होना चाहिए।

लक्ष्मीनारायण ने पं. गजानंद शुक्ल को गंधर्व घाट का पुजारी नियुक्त किया। साथ ही पुजारी से आग्रह किया कि वे रोजाना मां शिप्रा की पूजा-अर्चना करें। किन्न र लक्ष्मीनारायण ने कहा है की पूजा अर्चना के लिए हम दान-दक्षिणा भी देंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -