देश का सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान में, क्या आज जनता को राहत देगी गहलोत सरकार ?
देश का सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान में, क्या आज जनता को राहत देगी गहलोत सरकार ?
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत आज (मंगलवार) पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर एक बड़ा फैसला ले सकते हैं. सीएम गहलोत ने 16 नवंबर को शाम छह बजे कैबिनेट और 6.45 पर अपने मंत्रिपरिषद की मीटिंग बुलाई है. राजस्थान की आवाम को इस बैठक से बड़ी उम्मीदें हैं. इस बैठक में सरकार पेट्रोल-डीजल के भाव घटाने पर विचार करेगी. इसके साथ ही इस बैठक में कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार की तर्ज़ पर अन्य राज्यों की तरह राजस्थान सरकार भी पेट्रोल-डीज़ल पर टैक्स कम करेगी और जनता को राहत देगी. बता दें कि देश में सबसे अधिक VAT राजस्थान में वसूला जा रहा है, राज्य में डीज़ल पर 26 फ़ीसदी और पेट्रोल पर 36 फ़ीसदी वैट वसूला जा रहा है. हाल ही में जयपुर में प्रदेश कांग्रेस इकाई ने महंगाई के खिलाफ रविवार को जनजागरण अभियान की शुरुआत करते हुए पैदल मार्च निकाला था. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा और जो भी संभव होगा, वो हम निर्णय लेंगे. 

बता दें कि, सीएम गहलोत, पीएम नरेंद्र मोदी के सामने भी अतिरिक्त एक्साइज, स्पेशल एक्साइज और सेंस को घटाने की मांग उठा चुके है. उन्होंने इसको लेकर पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखा था. सीएम गहलोत का कहना है कि यदि केंद्र सरकार एक्साइज को कम करेगी, तो राज्य में पेट्रोल- डीजल के दाम अपने आप घट जाएंगे. बता दें कि केंद्र सरकार ने 3 नवंबर को ऐलान करते हुए पेट्रोल पर 5 रुपए और डीजल 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटा दी थी. 

आर्यन ड्रग्स मामले में नवाब मलिक ने फोड़ा 'चैट बम', समीर वानखेड़े पर लगाया बड़ा आरोप

क्या प्रदूषण रोकने का लॉकडाउन के अतिरिक्त कोई उपाय नहीं ? पूर्ण तालाबंदी के पक्ष में केजरीवाल सरकार

राजस्थान की सियासत में भी कदम रखेगी AIMIM, ओवैसी ने किया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -