सिंहस्‍थ महाकुंभ: नवीन टेक्नोलॉजी का हो रहा उपयोग
सिंहस्‍थ महाकुंभ: नवीन टेक्नोलॉजी का हो रहा उपयोग
Share:

उज्जैन: संभागायुक्त डॉ. रवींद्र पस्तोर ने नगर निगम के अधिकारियों ने एक बात रखी है. उन्होंने कहा सिंहस्थ में स्मार्ट सिटी की झलक दिखनी चाहिए। सिंहस्थ कुंभ में हर छोटी से छोटी सुविधा और बड़ी से बड़ी सुविधा को लेकर कार्य करने की प्रेरणा ली जा रही है.सिंहस्थ मेला कार्यालय में संभागायुक्त डॉ. पस्तोर ने नगर निगम, पर्यटन, पुलिस और जनसंपर्क के कार्यों की प्रगति जानी।

निगम अफसरों से कहा सिंहस्थ पास आ गया है, अब हाथ पर हाथ धरकर बैठने से काम नहीं होगा। उसके लिए घोर प्रयत्न करने की जरुरत है इस महान पर्व के लिए बहुत से कार्यों को बड़ी जिम्मेदारी के साथ करना अतिआवश्यक है संभागायुक्त डॉ. ने मेला क्षेत्र में अतिक्रमण के मुद्दे पर कहा सख्ती से मुहिम चलाकर इन्हें हटाओ। सबसे पहले मेला क्षेत्र व शहर में मुनादी कराएं। इसके बाद सड़कों पर पड़ी निर्माण सामग्री हटाएं। मेला क्षेत्र के ईंट-भट्टों को भी सख्ती से हटाने का निर्देश दिया। 

हर कॉल का रखना रिकॉर्ड -  निगमायुक्त अविनाश लवानिया ने बताया मेला अवधि के लिए निगम का कंट्रोल रूम स्थापित होगा। इसमें शिकायत दर्ज करने के लिए टोल फ्री नंबर भी होगा। संभागायुक्त ने कहा कंट्रोल रूम में आने वाला हर कॉल रिकॉर्ड होना चाहिए। 

हर समस्या कम से कम आधे घंटे में दूर होना चाहिए। इस कुंभ मेले के लिए अनेकों तरह की सुविधाओं को अपनाया जा रहा है मेला क्षेत्र में वाई -फाई , एल ई डी, डॉक्टरों , सुलभ सोँचालयों की भी व्यवस्था साथ ही साथ राहत सुविधा केंद्र भी बनाये जा रहे है . 

बहुत बड़े कंट्रोल रूम भी बनाये जा रहे है सम्पूर्ण क्षेत्र में कैमरों की व्यवस्था की जा रही है .यात्री सुविधा केन्द्रों की भी व्यवस्था की जा रही है इस कुंभ के लिए बड़े जोर सोर से तैयारियां जारी है .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -