सिहंस्थ में बुलेटप्रूफ जैकेट के साथ तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी
सिहंस्थ में बुलेटप्रूफ जैकेट के साथ तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी
Share:

उज्जैन: उज्जैन में होने वाला महाकुम्भ मेला जल्द ही शुरू होने वाला है. सिहंस्थ में करीब 2 करोड़ लोगो के आने की सम्भावना है. ऐसे में इन लोगो की सुरक्षा एक बड़ी जिम्मेदारी है. जिसे स्थानीय पुलिस प्रसाशन पूरा करने की हरसंभव कोशिश कर रहा है. उज्जैन सिहंस्थ में प्रसाशन हर तरह के मुश्किल हालत से निपटने की तैय्यारी कर रहा है.

उड़ीसा में पकडे गए सिमी आतंकियों ने कबूला था की वह लोग सिहंस्थ को निशाना बनाने की तैय्यारी कर रहे थे. जिसके बाद से ही सिहंस्थ पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है, पुलिस भी इस मामले को लेकर सतर्क हो गयी है और इससे निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रही है. पुलिस प्रसाशन बुलेटप्रूफ जैकेट खरीद रहा है.

ताकि आतंकी हमले के दोरान पुलिस कर्मियों  को निशाना ना बनाया जा सके. यह बुलेटप्रूफ जैकेट को एके-47 और एके-56 जेसे ताकतवर हथियार भी नुकसान नहीं पहुचा सकते, यही नहीं इस जैकेट पर हैण्ड ग्रेनेड का भी कोई असर नहीं होगा|

सिहंस्थ में प्रमुख मार्गो पर सुरक्षा कर्मियों को इस जैकेट के साथ तैनात किया जायेगा. बुलेटप्रूफ जैकेट से लेस सुरक्षाकर्मियों को इंदौर, देवास, बडनगर, मक्सी, नागदा-उन्हेल रोड सहित दत्त अखाड़ा, रामघाट, मंगलनाथ व सिद्धवट क्षेत्र में तैनात किया जायेगा. बुलेटप्रूफ जैकेट को 6एमएम मोटी विशेष धातु की शीट की तिन लेयर से बनाया गया है.

जो हैण्ड ग्रेनेड तक का हमला सहन करने में सक्षम है. पुलिस प्रसाशन ने पूरे मेला स्थल पर CCTV लगा दिए है जिसे कण्ट्रोल रूम से सीधे जोड़ा जाएगा. पुलिस प्रसाशन ने श्रधालुओ से जुड़े रहने के लिए मेला स्थल पर 15 स्क्रीन्स लगाये है. जिससे अपत स्तिथि में पुलिस लोगो से संपर्क कर सके.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -