सिक्किम के पहले ब्रांड एंबेसडर बने ए आर रहमान
सिक्किम के पहले  ब्रांड एंबेसडर बने  ए आर रहमान
Share:

गंगटोक : जब किसी कलाकार का सम्मान होता है तो सभीको ख़ुशी होती है .ऐसे ही एक खबर प्राकृतिक रूप से सुंदर और सांस्कृतिक रूप से समृद्ध राज्य सिक्किम से आई है जिसने ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान को आधिकारिक तौर पर सोमवार को सिक्किम का पहला ब्रांड एंबेसडर घोषित कर दिया.

उल्लेखनीय है कि इस पर संगीतकार ए.आर. रहमान ने कहा कि उन्हें ऐसे राज्य का चेहरा बनने का सम्मान मिला है, जो न केवल दिखने में बल्कि सांस्कृतिक रूप से भी सुंदर है.रहमान को 'द रेड पांडा विंटर कार्निवाल 2018' की शुरुआत में सम्मानित किया गया. सिक्किम का ब्रांड एंबेसडर घोषित करने का मकसद राज्य की विशेषताओं को उजागर कर पर्यटन को बढ़ावा देना है.

बता दें कि इस मौके पर रहमान ने हेलेन केलर के कथन का उल्लेख कर कहा कि दुनिया की सबसे अच्छी और सबसे खूबसूरत चीजें न ही देखी जा सकती हैं या न ही छुई जा सकती हैं. मुझे लगता है कि यह केवल सिक्किम के लिए ही कहा गया था. सिक्किम की सुंदरता केवल उसके पहाड़ों और घाटियों में ही नहीं है, बल्कि इसकी भावनाओं और संस्कृति में भी है. वहीं सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने रहमान को सम्मानित कर उनके साथ मिलकर राज्य को नई ऊंचाइयों और उपलब्धियों तक पहुंचाने के लिए उत्सुकता ज़ाहिर की.

यह भी देखें

अरूणाचल में दाखिल हुए चीन के सैनिक

नाॅर्थ ईस्ट में ऊंटों से की जाएगी गश्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -