सिक्किम में आज से शुरू होंगे प्री-प्राइमरी से कक्षा 5वीं  तक के सभी स्कूल
सिक्किम में आज से शुरू होंगे प्री-प्राइमरी से कक्षा 5वीं तक के सभी स्कूल
Share:

सिक्किम राज्य सरकार ने 15 फरवरी 2021 से प्री-प्राइमरी से कक्षा 5 तक के छात्रों के लिए नियमित कक्षाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है। इन छात्रों के लिए स्कूलों को 11 महीने के अंतराल के बाद फिर से खोला जा रहा है और छात्रों और शिक्षकों को नियमित कक्षाओं में भाग लेने के दौरान सख्त कोविड-19 दिशानिर्देशों और प्रक्रियाओं के मानक का पालन करने की सलाह दी गई है।

एलीमेंट्री एजुकेशन और समागम शिक्षा निदेशक भीम थाल द्वारा एक आधिकारिक परिपत्र जारी किया गया है। एलकेजी से कक्षा 5 के छात्रों के लिए शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के लिए सभी राज्य-संचालित, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों को परिपत्र निर्देशित करता है। इससे पहले, राज्य सरकार ने अक्टूबर 2020 से राज्य में वरिष्ठ छात्रों के लिए स्कूलों के पहले चरण में फिर से खोलने की शुरुआत की थी।

सभी स्कूल प्रशासकों को कोविड​​-19 एहतियाती दिशानिर्देशों और एसओपी के साथ पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, स्कूलों को फिर से खोलने के बाद, छात्रों की उपस्थिति को अनिवार्य रखा जाएगा। इसके अलावा छात्रों को नियमित कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति के लिए अपने माता-पिता से लिखित सहमति पत्र या अनुमति पत्र ले जाना होगा। प्रारंभिक अवधि के लिए, प्राथमिक स्तर पर स्कूल विषम-समान रोल नंबर के आधार पर 50 प्रतिशत क्षमता या वैकल्पिक रूप से संचालित होंगे। स्कूल प्रत्येक कार्य दिवस पर दोपहर 2 बजे तक संचालित होंगे। हॉस्टल की सुविधाएँ कोविड-19 दिशानिर्देशों के साथ उपलब्ध हो सकती हैं।

व्यवसाय को बढ़ाने के लिए खुद में करें ये बदलाव

ऐसे करें अपने मन को शांत

करियर का चुनाव करते वक़्त इन बातों का रखे ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -