कलयुग में भी हर किसी का मन मोह लेते है श्याम
कलयुग में भी हर किसी का मन मोह लेते है श्याम
Share:

कान्हा, कन्हैया या श्रीकृष्ण के नाम में इतना सम्मोहन है कि द्वापर युग में गोकुल में रहने वाली गोपियों से लेकर कलयुग तक लगभग हर एक भक्त श्याम का नाम सुनते ही प्रेम के गहरे सागर में डूबता हुआ चला जाता है। बाल रूप हो या यौवन अवस्था, श्रीकृष्ण ने अपनी आयु के हर एक पड़ाव पर लोगों को जबर्दस्त ढंग से मंत्रमुग्ध कर दिया है। साँवरी-सलोनी सूरत, घुंघराले बाल, मुकुट में मोर पंख और हाथों में बाँसुरी ली हुई कन्हैया की प्यारी सी छवि किसी को भी अपना बनाने के लिए बहुत है।

सिर्फ हिन्दुस्तान ही नहीं, भगवान श्रीकृष्ण के भक्त विश्वभर में भी भारी मात्रा में हैं और हमेशा सोशल मीडिया पर भजन गाते हुए या श्रीकृष्ण का नाम जपते हुए वीडियो आदि हमें देखने के लिए मिल जाते है। बात भगवान के मंदिर की हो या उनकी नटखट लीलाओं की, हर एक गली, चौक-चौराहे, गाँव, शहर, राज्य, देश और विदेशों में 'हरे राम हरे कृष्ण' की मधुर आवाज़ गूँजती सुनाई पड़ती है।

मंदिरों में भी श्रीकृष्ण की छवि को जो देखता है वो देखता ही रह जाता है। छोटे से लेकर प्रसिद्ध मंदिरों तक साँवरे का श्रृंगार और छवि भक्तों को प्रेम रस में भिगोने का काम करती है। ऐसी ही कहानी प्रभास क्षेत्र के भक्तों के मन की भी है। गुजरात स्थित प्रभास इलाके के श्री भालका तीर्थ (कृष्ण धाम) में स्थापित श्रीकृष्ण की बहुत ही मनमोहक मूर्ति पर सोमनाथ मंदिर ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप के जरिए प्रकाश डाला है। श्रीकृष्ण की मध्याह्न श्रृंगार की तस्वीर शेयर करते हुए सोमनाथ मंदिर ने अपने आधिकारिक कू हैंडल के माध्यम से कहा है:

श्री भालका तीर्थ (कृष्ण धाम), प्रभास क्षेत्र - गुजरात (सौराष्ट्र)
दिनांकः 28 अप्रैल 2022, चैत्र कृष्ण त्रयोदशी - गुरुवार
मध्याह्न श्रृंगार

अद्भुत मुकुट में विराजे हुए, सुंदर कुण्डल और चेहरे पर अनमोल मुस्कान के साथ, दाएँ हाथ में चक्र और बाएँ हाथ में शंख धारण कर रखा है, गले में मोतियों की सुंदर माला, पैरों में लगी मेहँदी और गुलाबी वस्त्र भक्तों को मोहन के रंग में रंगे हुए है। आराम की अवस्था में विराजमान श्रीकृष्ण का श्रृंगार इतना सुंदर लग रहा है, जिसे शब्दों में बयान करना काफी नहीं है। तस्वीर देखने के बाद आप यह कहे बिना रह ही नहीं पाएँगे कि मोहे रंग दे कन्हैया श्याम रंग में.. कि तुझे देख यह मन बावरा हुआ जाए..

 

आज इन राशिवालों को मिल सकता है ऑफिस में प्रमोशन, जानिए अपना राशिफल

आज रुपए-पैसे के लेनदेन में सावधानी रखे इस राशि के लोग, जानिए अपना राशिफल

राशिफल: इन राशिवालों को आज मिल सकता है धन लेकिन इनकी हो सकती है अनबन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -