अरुणांचल के राज्यपाल डॉ बीडी मिश्रा ने राज्य के लोगो को चेताया
अरुणांचल के राज्यपाल डॉ बीडी मिश्रा ने राज्य के लोगो को चेताया
Share:


अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बीडी मिश्रा ने निवासियों से 'बंद संस्कृति' से दूर रहने का आग्रह करते हुए कहा है कि इससे आम आदमी, गरीब, दिहाड़ी मजदूरों, महिलाओं और स्कूली बच्चों को भारी परेशानी होती है। 

राज्यपाल ने कहा कि भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर यहां इंदिरा गांधी पार्क में राष्ट्रीय तिरंगा फहराने के दौरान संगठनों द्वारा नियमित बंद के अधिकांश अनुरोध गलत हैं और आम लोगों के लिए दुख की बात है। "दुर्भाग्य से, अधिकांश बंद कॉल हिंसा में बदल गए हैं, जिसके परिणामस्वरूप हमारे लोगों के पैसे से खरीदी गई करोड़ों रुपये की सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट कर दिया गया है। हमारी सरकार ने अब बंद से दृढ़ता से निपटने के लिए दृढ़ संकल्प किया है, और कोई भी अवैध गतिविधि बर्दाश्त नहीं की जाएगी, और किसी को भी अवैध गतिविधियों में लिप्त लोगों पर मुकदमा चलाया जाएगा "

राज्यपाल ने निवासियों से हर कीमत पर गैरकानूनी, दुर्भावनापूर्ण बंद कॉलों का सहयोग और विरोध करने का आग्रह किया, यह कहते हुए कि राज्य सरकार अब से अराजकता के लिए "शून्य सहिष्णुता" रखेगी। 
उन्होंने कहा, "हमारी राज्य सरकार ने पर्याप्त संख्या में कोविड वार्ड, ऑक्सीजन प्लांट, आईसीयू यूनिट और 1,000 से अधिक ऑक्सीजन बेड और पर्याप्त संख्या में कोरोना और इसके नवीनतम उत्परिवर्तन 'ओमिक्रोन ' के लिए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित किए हैं।" 77 आईसीयू बेड, 10 पीडियाट्रिक केयर यूनिट और 17 आधुनिक जिला अस्पताल भी निर्माणाधीन हैं। राज्यपाल ने महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्य के स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के प्रयासों की भी सराहना की।

राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार ने युवाओं के बीच नशामुक्ति के लिए पांच साल की रणनीति बनाई है और नशे की लत के बढ़ते मामलों को देखते हुए नशे के सामान की खेती, वितरण और उपयोग को विनियमित करने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

विंडीज के खिलाफ घर में शेर है टीम इंडिया, पिछले 16 सालों से नहीं हारी है कोई ODI सीरीज

110 किमी साइकिल चलाकर कलेक्ट्रेट पहुंचा बुजुर्ग, रोते हुए बोला- 'पैसे नहीं हैं, कल से भूखा हूं...'

असम: इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने सोनितपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -