जानिए जून में शादी के मुहूर्त
जानिए जून में शादी के मुहूर्त
Share:

अभी पुरुषोत्तम मास चल रहा है , इसलिए इन दिनों शादी के मुहूर्त नहीं है .अभी मांगलिक कार्यों पर रोक लगी हुई है .उज्जैन के एक ज्योतिषाचार्य के अनुसार 13 जून को जब अधिक मास खत्म हो जाएगा तो जून -जुलाई में शादी के 11 मुहूर्त हैं , जिनमें विवाह किए जा सकते हैं.इसके बाद 19 नवंबर तक लम्बी प्रतीक्षा करनी पड़ेगी.

बता दें कि 13 जून को अधिक मास खत्म होते ही शादियों की शुरुआत हो जाएगी. जून में पहला शुभ मुहूर्त 19 को है. इसके बाद 20, 21, 22, 23, 25 और 29 जून को भी मांगलिक कार्य किए जा सकते हैं . जुलाई में तीन शुभ मुहूर्त 5, 6, 10 तारीख को ‌हैं , जिनमें विवाह आदि शुभ काम कर सकेंगे. वहीं भड़ला नवमी 21 जुलाई को भी अबूझ मुहूर्त की शादियां की जा सकती है.23 जुलाई को देवशयनी एकादशी के साथ ही शुभ कार्य बंद हो जाएंगे.

उल्लेखनीय है कि देवशयनी एकादशी (23 जुलाई) से देवउठनी एकादशी (19 नवंबर) तक कोई भी शुभ कार्य नहीं होंगे . इस अवधि में शुभ कार्य करना वर्जित है .वहीं, गुरु का तारा 12 नवंबर से अस्त हो जाएगा, जो 7 दिसंबर को उदित होगा. फिर 16 दिसंबर से मलमास लग जाएगा, जो 14 जनवरी तक रहेगा. ऐसे में दिसंबर में कुछ ही शुभ मुहूर्त रहेंगे जिनमें मांगलिक कार्य किए जा सकेंगे.

यह भी देखें

इस राशि वालों के लिए अति उत्तम है आज का दिन, कर सकते है महत्वपूर्ण काम

आपके दुःख दूर करेगा दूध

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -