कहां मिलेगा श्री सांई बाबा का ऐसा मंदिर
कहां मिलेगा श्री सांई बाबा का ऐसा मंदिर
Share:

शिरडी के श्री सांई बाबा। श्रद्धालुओं के बीच अपने गुरू के तौर पर जाने जाते हैं। श्रद्धालु भगवान की आराधना करते हैं। कई श्रद्धालु ऐसे हैं जिनके सारे काम श्री सांई बाबा ही बनाते हैं। श्री सांई के दर पर आने वाले के सारे बिगड़े काम बन जाते हैं। देशभर में ही नहीं विश्व के कोने - कोने में शिरडी की लोकप्रियता है मगर देशभर में ऐसे कई मंदिर हैं जहां पर शिरडी से लाई गई धुनि प्रज्जवलित है। यहां आने वालों और धुनि के दर्शन करने वालों के सभी काम बन जाते हैं।

शिरडी सांई बाबा के इन मंदिरों में एक मंदिर है। उज्जैन के अलखधाम का श्री सांई बाबा मंदिर। शिरडी के सांई बाबा के इस मंदिर में बाबा की आकर्षक मूर्ति प्रतिष्ठापित है तो यहां पर मंदिर के ही समीप अखंड धुनि प्रज्ज्वलित है। इस धुनि के दर्शन करने और धुनि सामग्री समर्पित कर धुनि की परिक्रमा करने वाले के सारे काम यू ही बन जाते हैं।

श्रद्धालुओं की हर मनोकामना बाबा श्री सांई पूरी करते हैं। यहां पर श्री रामनवमी के अवसर पर श्री सांई का पालकी यात्रा समारोह आयोजित होता है तो दूसरी ओर गुरूपूर्णिमा पर भी मंदिर में विशेष आयोजन होता है। श्री रामनवमी के अवसर पर यहां पर भंडारे का आयोजन भी होता है। श्रद्धालु यहां आकर खुद को धन्य मानते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -