दूल्हा बनकर निकले श्री राम , झूम उठे श्रद्धालु

टीकमगढ़। शहर के प्राचीन एवं ऐतिहासिक नजरबाग मंदिर में भगवान श्री राम जानकी विवाह का महोत्सव  बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। नजरबाग मंदिर में रात 8:00 बजे  भगवान श्री राम दूल्हा बने एवं बड़े ही गाजे-बाजे के साथ भगवान श्रीराम की बारात निकाली गई। श्री राम की बरात का नगर भ्रमण करवाया गया। नगर भ्रमण करवाने के बाद बारात वापस मंदिर में लौटी । मंदिर में बारात के लौटने के बाद देर रात तक विवाह की रस्में पूरी की गई। 

भगवान श्री राम जानकी विवाह के अवसर पर सोमवार रात बड़ी ही संख्या में श्रद्धालु नजरबाग मंदिर पहुंचे। आकर्षक पालकी में भगवान श्रीराम को दूल्हा बनाकर विराजमान किया गया और गाजे-बाजे के साथ उनकी बारात निकाली गई। श्री राम की बरात में लोग मग्न होकर नाचे। नगर भ्रमण के बाद बारात वापस मंदिर लौटी ।

मंदिर के पुजारी सुरेंद्र मोहन द्विवेदी सहित यजमान ज्ञानेंद्र सिंह, महेंद्र द्विवेदी सहित अन्य कई श्रद्धालुओं ने भगवान का तिलक किया। जिसके बाद मंडप में भगवान श्री राम और माता जानकी की भांवर की रसम पुरी  हुई। इस अवसर पर महिलाओं ने पारंपरिक बुंदेली विवाह गीत गाकर भगवान श्री राम जानकी के विवाह की खुशियां मनाई।

प्रभु श्री राम जानकी विवाह के आयोजन पर नजरबाग मंदिर में भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें राजकुमार विश्वकर्मा सहित कलाकारों ने एक से बढ़कर एक विवाह गीत गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। भगवान के विवाह गीतों पर मंदिर में उपस्थित सभी श्रद्धालुओं ने जमकर डांस किया। मंदिर के पुजारी सुरेंद्र मोहन द्विवेदी ने कहा कि रात करीब 2:00 बजे तक मंदिर में विवाह समारोह का आयोजन चला।

मॉडलिंग सिखाने के नाम पर रेप, पुलिस ने जुनैद को भोपाल बस अड्डे से दबोचा

स्पोर्ट्स बाइक का ट्रायल लेने निकले 2 दोस्त, हुई दर्दनाक मौत

हेयरकलर पीकर की आत्महत्या की कोशिश

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -