श्री कृष्ण जन्मभूमि मामला: शाही ईदगाह का सर्वे कब होगा ? 17 अप्रैल को अगली सुनवाई
श्री कृष्ण जन्मभूमि मामला: शाही ईदगाह का सर्वे कब होगा ? 17 अप्रैल को अगली सुनवाई
Share:

मथुरा: उत्तर प्रदेश के श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले में आज मंगलवार (11 अप्रैल) को कोर्ट में सुनवाई हुई. जिस पर अब अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 17 अप्रैल को मुकर्रर की है. ये ,सुनवाई सिविल सीनियर डिवीजन की फॉस्ट ट्रैक कोर्ट में की जाएगी.  जहाँ अदालत की तरफ से दिए गए अमीन सर्वे के आदेश पर रोक लगाने के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई की गई थी. दरअसल, इस मामले में एक ही प्रमुख मांग है कि श्री कृष्ण जन्मभूमि के स्थान पर बनी शाही ईदगाह अवैध है. इसके हटाकर श्री कृष्ण जन्म भूमि मंदिर का निर्माण करने का आदेश दिया जाए.

दरअसल, सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील ने अदालत से वक़्त मांगा था. इसी के चलते शाही ईदगाह का सर्वे करने अमीन अभी नहीं जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, 17 अप्रैल को अदालत में सुनवाई के बाद अमीन सर्वे की कवायद आगे बढ़ सकती है. उल्लेखनीय है कि, मथुरा अदालत में ये मामला विचाराधीन है. वहीं, आज हिंदू सेना के दावे में बड़ी सुनवाई भी होने वाली थी, जिसमें सर्वे के लिए अमीन जाएगा या नहीं जाएगा. इसको लेकर आदेश आने वाला था. बता दें कि, श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद मामले में हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने 8 दिसंबर 2022 को एक दावा मथुरा अदालत में दाखिल किया था. जिसको लेकर सुनवाई हो रही थी. वहीं, 29 मार्च को सिविल सीनियर डिवीजन की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने अमीन सर्वे का फरमान जारी कर दिया, जिसमें शाही ईदगाह का अमीन सर्वे किया जाना था.

वहीं, प्रतिवादी पक्ष ने शाही ईदगाह पर अमीन ना जाने को लेकर एक प्रार्थना पत्र न्यायालय में पेश किया गया. जोकि, अदालत ने प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर लिया है, जिसमें प्रतिवादी पक्ष की मांग की गई कि अमीन सर्वे को शाही ईदगाह सर्वे के लिए नहीं भेजा जाए. पहले हमारी बात सुनी जाए जिसको लेकर अदालत ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई की तारीख 11 अप्रैल यानी कि आज की तारीख मुकर्रर की थी. अब इसकी सुनवाई 17 अप्रैल को होगी.

'तुम भाग सकते हो, लेकिन..', अमृतपाल सिंह के लिए पंजाब पुलिस ने जारी किया Video सन्देश

मनीष कश्यप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार-तमिलनाडु सरकार से माँगा जवाब, 21 अप्रैल को अगली सुनवाई

यूपी: ट्रैक्टर -ट्राली ने बाइक में मारी टक्कर, दो युवकों की मौके पर मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -