त्रिपुरा में गिरफ्तार हुई TMC नेता सयानी घोष, दिल्ली में धरना देंगे पार्टी सांसद
त्रिपुरा में गिरफ्तार हुई TMC नेता सयानी घोष, दिल्ली में धरना देंगे पार्टी सांसद
Share:

अगरतला: पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) की राज्य सचिव सयानी घोष को शनिवार रात त्रिपुरा में हुई एक सभा के दौरान सीएम बिप्लब कुमार देब को धमकी देने के आरोप में हत्या के प्रयास की धाराओं एक अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है।  पहले उन्हें थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया और फिर उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। यह गिरफ़्तारी TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के उत्तर पूर्वी राज्य के प्रस्तावित दौरे से एक दिन पहले हुई है।

सब डिविजनल पुलिस अधिकारी (सदर) रमेश यादव ने बताया है कि सयानी घोष पर CM देब के खिलाफ बयानों के लिए हत्या के प्रयास की धारा 307 और दो समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाने के आरोप के तहत धारा 153ए लगाई गई हैं। उनके साथ आए कुछ लोगों ने सीएम देब की एक नुक्कड़ सभा के दौरान पत्थर फेंके थे। वहीं, नाम न बताने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि घोष सीएम की सभास्थल पर पहुंचीं और वहां ‘खेला होबे’ नारे लगाए। बता दें कि पश्चिम बंगाल में मार्च-अप्रैल के दौरान हुए विधानसभा चुनावों के दौरान TMC ने ‘खेला होबे’ का नारा दिया था। TMC नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि ईस्ट अगरतला महिला थाने के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थकों के साथ दुर्व्यवहार किया। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि TMC सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल त्रिपुरा में पुलिस की कथित बर्बरता के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचा है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में 10-12 लोग शामिल हैं। TMC ने गृह मंत्री से मुलाकात का समय मांगा है और पार्टी के नेता सोमवार सुबह से धरना पर बैठने वाले हैं।

मुस्लिमों पर न थोपी जाए सामान नागरिक संहिता, ईशनिंदा पर कानून बनाए केंद्र सरकार - AIMPLB

'PoK को वापस हासिल करना है मोदी सरकार का अगला लक्ष्य..', केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी

अब यूपी के गाँवों में भी उपलब्ध होंगे विशेषज्ञ डॉक्टर, सीएम योगी ने 310 डॉक्टरों को दिए नियुक्ति पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -