एशियन गेम्स 2018: शॉट पुट में तजिंदरपाल सिंह तूर ने जीता गोल्ड

Aug 26 2018 09:47 AM
एशियन गेम्स 2018: शॉट पुट में तजिंदरपाल सिंह तूर ने जीता गोल्ड

जकार्ता : जकार्ता में 18वें एशियन गेम्स चल रहे है है यहाँ भारत ने सातवें दिन तजिंदरपाल सिंह तूर ने पुरुषों के शॉट पुट इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है. जर्काता में उन्होंने शनिवार को अपने पांचवें प्रयास के दौरान 20.75 मीटर गोला फेंक कर भारत के लिए चल रहे एशियाई खेलों का सातवां गोल्ड मेडल भारत के लिए जीता. बता दें कि तूर का यह प्रयास एशियन गेम्स में नया रेकॉर्ड है.

खड़े तक होते नहीं बन रहा था फिर ब्रॉन्ज जीतकर रचा इतिहास

इस नए रिकॉर्ड के साथ उन्होंने ओम प्रकाश करहाना के नाम पर दर्ज 20.69 मीटर का छह साल पुराना रेकॉर्ड भी तोड़ दिया है. मौजूदा सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तजिंदरपाल सिंह तूर के ही नाम दर्ज था. गौरतलब है कि इससे पहले उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20.24 मीटर का था जो उन्होंने पिछले साल बनाया था.

कोहली के बारे में ये क्या कह गए नसीर हुसैन

इन खलों में चीन के लियू येंग ने 19.52 मीटर के साथ सिल्वर और कजाखस्तान इवान इवानोव ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. एशियन ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप्स 2017 में भुवनेश्वर में सिल्वर मेडल जीता था. बता दें कि पिछले सला तूर ने एशियन इनडोर चैंपियनशिप्स में सिल्वर मेडल हासिल किया था और अब इसे गोल्ड में तब्दील करने में वह कामयाब रहे. तूर फिलहाल एशिया में पहले नंबर के शॉट पुटर हैं.

खबरे और भी...

एलिस्टर कुक को लेकर इंग्लिश कोच का बड़ा बयान

Asian Games 2018 : मोहम्मद अनस 400 मीटर के फाइनल में

सचिन और कोहली की तुलना गलत - सहवाग

?