इसराइल ने गाजा सुरंगों को बनाया निशाना, निरंतर जारी है फिलिस्तीनी रॉकेट हमले

May 14 2021 05:55 PM
इसराइल ने गाजा सुरंगों को बनाया निशाना, निरंतर जारी है फिलिस्तीनी रॉकेट हमले

इजरायल के कस्बों पर लगातार रॉकेट हमलों के बीच इजरायल ने गाजा के तहत फिलिस्तीनी आतंकवादी सुरंगों के एक नेटवर्क के खिलाफ शुक्रवार को तोपखाने और व्यापक हवाई हमले किए। इज़राइल अक्सर उन सुरंगों को निशाना बनाता है, जिनके बारे में वह कहता है कि हमास द्वारा आतंकवादियों को हमलों के लिए इजरायली क्षेत्र तक पहुंचने की अनुमति देने के लिए उपयोग किया जाता है। 

इजरायली सेना ने शुक्रवार को कहा कि उसने हिंसा प्रभावित गाजा पट्टी में 160 विमानों को हमास द्वारा संचालित सुरंगों के एक नेटवर्क को नष्ट करने के लिए भेजा, जो इस्लामवादी पार्टी है जो एन्क्लेव को नियंत्रित करती है, क्योंकि दोनों पक्षों के बीच भ्रम और अराजकता जारी है। डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सेना के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा कि 40 मिनट के मिशन में लगभग 40 टैंकों ने भाग लिया।

कॉनरिकस ने कहा कि मेट्रो नाम की सुरंग प्रणाली, "शहर के नीचे शहर" के रूप में संचालित होती है। सिस्टम को हुए नुकसान की सीमा स्पष्ट नहीं थी। माल और लोगों को अंदर और बाहर स्थानांतरित करने के लिए गाजा पट्टी में सुरंग नेटवर्क महत्वपूर्ण है। यरुशलम में पवित्र स्थलों तक पहुंच को लेकर बढ़ते तनाव और संभवत: पूर्वी यरुशलम में कुछ फिलिस्तीनी निवासियों को उनके घरों से मजबूर करने के प्रयासों के बाद दोनों पक्षों ने आक्रामकता के दूसरे चरण में प्रवेश किया है। गाजा पट्टी में आतंकवादियों ने मुख्य रूप से रॉकेट से इजरायल पर हमला किया है। सोमवार से अब तक लगभग 1,800 इस्राइली क्षेत्र में गोलीबारी की जा चुकी है और उनमें से लगभग 430 पट्टी के अंदर चले गए हैं।

Worlds 50 Greatest Leaders 2021: फार्च्यून की लिस्ट में टॉप-10 में भारत के अदार पूनावाला का नाम

पेंपा सेरिंग बने निर्वासित तिब्बत सरकार के नए पीएम, 3 लाख वोटों से जीते

कोरोना के चलते भारत समेत पाक में भी फीका पड़ा ईद का त्यौहार