जब CM  शिवराज सिंह चौहान ने ली क्लास
जब CM शिवराज सिंह चौहान ने ली क्लास
Share:

भोपाल। आमतौर पर मुख्यमंत्रियों को आपने समारोह में, राजनीतिक कार्यक्रमों में भाषण देते हुए और किसी विभाग की बैठक लेते हुए देखा या सुना होगा। मगर शिवराज सिंह चौहान को क्लास लेते हुए आपने पहली बार देखा होगा। जी हां, संभवतः यह पहला अवसर था जब मुख्यमंत्री शिवराज ने बच्चों को पढ़ाया । दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को मिल बांचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम का प्रारंभ किया। यह कार्यक्रम  शिवाजी नगर स्थित संजय गांधी माध्यमिक शाला भवन में हुआ। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पहुंचे और इस दौरान उन्होंने कक्षा 1 ली से कक्षा 8 वीं तक विद्यार्थियों को हिंदी और गणित का अध्ययन करवाया। 

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बच्चों को पढ़ाने की शुरूआत कविता के माध्यम से की। इस दौरान उन्होंने बच्चों को देशभक्ति का अर्थ भी समझाया। उन्होंने शहीद भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद की जीवनी को लेकर भी बच्चों को जानकारी दी। दरअसल हिंदी का अध्ययन करवाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने बच्चों से गणित के सवाल हल करवाए। जब सीएम ने बच्चों से सवाल किए और बच्चों में से कुछ ने सही उत्तर दिए तो मुख्यमंत्री ने प्यार और दुलार करते हुए उन्हें उपहार भी प्रदान किए। 

मिली जानकारी के अनुसार 18 फरवरी से प्रारंभ हुए मिल बांचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम का आयोजन विभिन्न शासकीय विद्यालयों में हुआ। कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्य सचिव बीपी सिंह ने रायसेन जिले के कोहा ग्राम की माध्यमिक शाला में बच्चों से संवाद भी किया गया। गौरतलब है कि इस हस आयोजन के लिए लगभग 2 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। इस दौरान जनप्रतिनिधि, मीडियाकर्मी, युवा, गृहिणियां, कारोबारी, चिकित्सक, इंजीनियर, खिलाड़ी, सैन्य अधिकारी, शासकीय सेवक और अन्य गणमान्यजन मौजूद थे। 

शिवराज ने दी विधायकों को छवि सुधारने की सलाह

शिवराज सरकार की साधु-संतों को आश्वासन की झप्पी

शिवराज ने दी विधायकों को नसीहत, कहा धंधा-पानी करो लेकिन छवि न बिगाड़ो

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -