खरगोन सांप्रदायिक दंगों की पीड़ित महिलाओं के लिए शिवराज सरकार ने किया बड़ा एलान

खरगोन: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने बीते कल यानी शुक्रवार को पिछले महीने हुए खरगोन सांप्रदायिक दंगों की पीड़ित महिलाओं के लिए 72 लाख के अतिरिक्त मुआवजे की घोषणा की है। जी दरअसल खरगोन दंगे की शिकार एक युवती की शादी में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए शामिल होते हुए मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की। जी दरअसल खरगोन के संजय नगर की निवासी लक्ष्मी मुछाल की शादी 14 अप्रैल को होने वाली थी, हालाँकि सांप्रदायिक दंगे के दौरान उसकी शादी के उपहार और अन्य महत्वपूर्ण सामान नष्ट होने के बाद शादी स्थगित कर दी गई थी।

जी दरअसल खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान एक मस्जिद के सामने एक डीजे द्वारा विवादित गाना बजाने के कारण दंगा भड़क गया था। हालाँकि अब तक, दंगा में जो प्रभावित लोग हैं उनके बीच कुल 1.32 करोड़ का मुआवजा बांटा जा चुका है। वहीं उसके बाद अब मध्यप्रदेश के सीएम बीते शुक्रवार की रात वर्चुअल माध्यम से अपनी पत्नी के साथ लक्ष्मी मुच्छल की शादी में शामिल हुए। हालाँकि इससे पहले मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल, जो खरगोन जिले के प्रभारी हैं, शादी में शामिल हुए और दुल्हन को उपहार दिए।

आप सभी जानते ही होंगे कि दंगों के बाद 170 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया और 65 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। जी हाँ और मध्य प्रदेश सरकार इस मामले की जांच कर रही है और दंगाइयों से हुए नुकसान की भरपाई के लिए एक ट्रिब्यूनल भी बनाया गया है। आपको बता दें कि दंगों के बाद, जिला प्रशासन ने कम से कम 55 घरों, दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों को ध्वस्त कर दिया है।

एलोवेरा में इस चीज को मिलाकर लगाने से नहीं होंगे मुंहासे, ग्लो करेगा चेहरा

6 बारातियों की रास्ते में मौत, दुल्हन करती रह गई इंतज़ार।।। शादी समारोह में पसरा मातम

क्यों होता है तनाव, जानिए इसके लक्षण और बचाव के तरीके

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -