MP: बड़ी खबर! बिजली का बकाया बिल भरने पर मिलेगी 40 फीसदी की छूट

भोपाल: बिजली के बकाया बिलों (Electricity Out Standing Bill) को लेकर मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है। जी दरअसल हाल ही में शिवराज सरकार ने बकाया बिल भरने वालों को खास राहत दी है। कहा जा रहा है उपभोक्ता अगर पूरा बिल एक साथ जमा करता है तो उस पर सरचार्ज माफ किया जाएगा। केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही उपभोक्ता को 40 फीसदी की खास राहत भी दी जाएगी।

वहीं अगर उपभोक्ता बिल का पैसा एकमुश्त जमा नहीं कर सकता तो उसे एक साल का समय दिया जाएगा। ऐसे में उसे सालभर में छह किस्तो में बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी और इस पर 25 फीसदी की छूट दी जाएगी। केवल यही नहीं बल्कि सरचार्ज भी माफ हो जाएगा। आप सभी को बता दें कि CM शिवराज सिंह की अध्यक्षता में बीते कल हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। इस बैठक के बाद राज्य सरकार के प्रवक्ता और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को कैबिनेट में हुए फैसले की जानकारी दी।

उन्होंने अपने बयान में कहा, 'बिजली बिलों पर लिए गए फैसले से लोगों को काफी राहत मिलेगी।' इसी के साथ उन्होंने कहा, 'अगर किसी का बकाया बिजली बिल (Electricity Bill) एक हजार रुपये है तो उसे 40 फीसदी राहत के साथ सिर्फ 600 रुपये ही जमा करने होंगे। अगर कोई एकसाथ पूरी कराशि जमा नहीं कर सकता तो किश्तों में भी बिल भरा जा सकता है। उपभोक्ताओं को सरचार्ज पर भी राहत दी गई है।'

'अगली बार गोली अंदर होगी।।', कांग्रेस राज में कौन करना चाहता है भाजपा सांसद रंजीता कोहली की हत्या ?

कीवी के खिलाफ हिटमैन बने टी20 के नए कप्तान, हुआ टी-20 टीम का एलान

MP: स्मार्ट सिटी की बसों में अब होंगी महिला कंडक्टर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -