कीवी के खिलाफ हिटमैन बने टी20 के नए कप्तान, हुआ टी-20 टीम का एलान

टी20 वर्ल्ड कप के कुछ ही दिनों बाद भारत को कीवी टीम के खिलाफ घर में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और इसके लिए टीम इंडिया की टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया है। इससे पहले ही कयासों का दौर शुरू हो चुका था। कई बदलाव भारतीय क्रिकेट में उत्पन्न माने जाते हैं और किए भी गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए रोहित शर्मा को सीमित ओवरों में कप्तान के रूप में चुना गया है। शर्मा को संभवत: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है।

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे और दूसरे टेस्ट के लिए मुंबई में टीम में शामिल होंगे। कोहली को ब्लैक कैप्स के खिलाफ पूरी T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भी आराम दिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बावजूद मौजूदा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे उपकप्तान बने रहेंगे। T20 सीरीज के लिए केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है। जयपुर, रांची और कोलकाता पहले तीन T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेंगे और दो टेस्ट मैच कानपुर और मुंबई में खेले जाएंगे, स्क्वाड दो टेस्ट मैचों द्वारा निर्धारित की जाएगी।

T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी समेत कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. और कुछ बेहतरीन आईपीएल प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है। सबसे पहला नाम जो सुर्खियों में आया वह है हर्षल पटेल, पर्पल कैप धारक पिछले दो सत्रों में आईपीएल में एक असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे, लेकिन उन्हें टी 20 विश्व कप से बाहर कर दिया गया था। श्रेयस अय्यर, जो पहले टी20 टीम के सदस्य नहीं थे, की वापसी हो गई है। दीपक और राहुल चाहर को भी ग्रुप में शामिल किया गया है। इनके बजाय एक आश्चर्यजनक नाम भी टीम में जोड़ा गया है, जो कोई और नहीं बल्कि एक ऑलराउंडर के रूप में कोलकाता के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर हैं।

भारत की टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मो. सिराज।

शुरू हुआ मिशन IPL 2022, RCB ने इस दिग्गज को नियुक्त किया अपना हेड कोच

भारत को हमेशा याद रहेंगे कैप्टन कोहली, बतौर कप्तान बना चुके हैं ये 'विराट' रिकार्ड्स

T20 में कप्तानी से विदाई के बाद आया विराट कोहली का बयान, कही ये बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -