शिरोमणि अकाली दल का बड़ा ऐलान, अकेले दम पर लड़ेंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव
शिरोमणि अकाली दल का बड़ा ऐलान, अकेले दम पर लड़ेंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव
Share:

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में अकेले उतरने का फैसला किया है. गुरुवार को रामदास मेडिकल कॉलेज में हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया. अकाली दल का यह फैसला हरियाणा में पार्टी के एकमात्र MLA के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के एक दिन बाद लिया गया है. 

दरअसल, कोर कमेटी की बैठक में अकाली दल ने हरियाणा में पार्टी के एकमात्र अकाली MLA बालकौर सिंह के भाजपा में शामिल होने को गठबंधन धर्म का उल्लंघन करार दिया है. गौरतलब है कि बालकौर सिंह ने गुरुवार को ओलम्पिक पदक विजेता पूर्व कुश्ती खिलाड़ी योगेश्वर दत्त और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह के साथ भाजपा का दामन थाम लिया है. दूसरी ओर शिरोमणि अकाली दल ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

बीते सोमवार को कुरुक्षेत्र के स्टर्लिंग रिसोर्ट में शिरोमणि अकाली दल के नेता विधानसभा चुनाव में पार्टी के दावेदारों की स्क्रीनिंग करने पहुंचे थे. बलविन्दर सिंह भूंदड़ के नेतृत्व में बनाई गई पांच सदस्यीय स्क्रीनिग कमेटी ने 35 विधानसभा से आए प्रत्याशियों की स्क्रीनिंग कर रहे थे. पार्टी नेताओं का कहना था कि इन उम्मीदवारों में योग्य प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाने पर फैसला पार्टी आला कमान लेगा.

क्या वोट डाल सकेंगे NRC सूची से बाहर हुए लोग ? जानिए चुनाव आयोग का जवाब

पाक की बौखलाहट फिर आई सामने, विदेश मंत्री जयशंकर के भाषण का किया बहिष्कार

पीएम मोदी का UNGA में भाषण आज, भव्य स्वागत की तैयारी में जुटा भारतीय समुदाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -