पीएम मोदी का UNGA में भाषण आज, भव्य स्वागत की तैयारी में जुटा भारतीय समुदाय
पीएम मोदी का UNGA में भाषण आज, भव्य स्वागत की तैयारी में जुटा भारतीय समुदाय
Share:

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी भाषण देने जा रहे हैं. इस भाषण को लेकर अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय में काफी उत्साह है. यही कारण है कि पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए अमेरिका के विभिन्न राज्यों से भारतीय समुदाय के लोग न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. भारतीय समुदाय द्वारा UN मुख्याल्य के बाहर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय समयानुसार शाम लगभग 7.50 बजे सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने वर्ष 2014 और वर्ष 2015 में भी UNGA को संबोधित किया था. ये उनका संयुक्त राष्ट्र महासभा में तीसरा भाषण होगा. दूसरी बार प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद पीएम मोदी का ये UNGA में पहला भाषण है. इस भाषण में पीएम मोदी न्यू इंडिया की नीतियों से दुनिया को अवगत करा सकते हैं. पीएम मोदी अपने भाषण में कई अहम मुद्दों का उल्लेख कर सकते हैं. 

पीएम मोदी अपने भाषण में आतंकवाद का मुद्दा उठा सकते हैं. वर्ष 2014 में UNGA में ही पीएम मोदी ने आतंकवाद को गुड टेररिज्म और बैड टेररिज्म में बांटे जाने को लेकर दुनिया के बड़े राष्ट्रों की आलोचना की थी. पीएम मोदी अपने भाषण में पर्यावरण मसले पर भी बात कर सकते हैं. पीएम मोदी यह बता सकते हैं कि भारत ने किस तरह सिंगल यूज प्लास्टिक के विरुद्ध अपने संकल्प को फिर से दोहरा सकते हैं.

वर्ल्ड टूरिज्म डे : चंडीगढ़ में मनाएं यह खास दिन, होने वाले है कई धमाकेदार प्रोग्राम

Laver Cup: फेडरर और नडाल की टीम ने जीता खिताब

भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पाकिस्तान के पूर्व पीएम के साथ मारपीट, अफसर ने फेंक कर मारा गिलास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -