I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल होंगे अकाली दल और INLD ? सीएम नितीश ने किया संपर्क
I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल होंगे अकाली दल और INLD ? सीएम नितीश ने किया संपर्क
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल होने के लिए पूर्व NDA सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) से संपर्क किया है। विपक्षी गुट  I.N.D.I.A गठबंधन की आगामी मुंबई बैठक में, नीतीश कुमार इन दोनों दलों को गठबंधन में शामिल करने का प्रस्ताव रख सकते हैं।

पूर्व उपप्रधानमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के संस्थापक चौधरी देवीलाल की जयंती पर नीतीश कुमार, उनके डिप्टी तेजस्वी यादव और शिअद के सुखबीर बादल के हरियाणा के कैथल में एक रैली में शामिल होने की संभावना है। रविवार को, नीतीश ने कहा कि 31 अगस्त-1 सितंबर को मुंबई में होने वाली तीसरी संयुक्त बैठक के दौरान "कुछ और राजनीतिक दलों" के विपक्षी गुट में शामिल होने की संभावना है। सीएम नितीश कुमार ने कहा है कि, 'हम मुंबई में आगामी बैठक के दौरान अगले साल के आम चुनावों के लिए  I.N.D.I.A गठबंधन की रणनीतियों पर चर्चा करेंगे। सीट-बंटवारे जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और कई अन्य एजेंडों को अंतिम रूप दिया जाएगा। कुछ और राजनीतिक दल हमारे गठबंधन में शामिल होंगे।" 

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि बीजेपी के लोग जान रहे हैं कि हम इतने लोगों को एकजुट कर रहे हैं तो उनको नुकसान होने वाला है। इसलिए बीजेपी के लोग अनाप-शनाप बोलते रहते हैं। बीजेपी के लोग क्या बोलते हैं, उसपर हम ध्यान नहीं देते है। रविवार के दिन काम पर निकलने को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न पर सीएम ने कहा कि हमको केवल काम करना है। काम से ही मतलब रखते हैं। दिन कोई मायने नहीं रखता है। ध्यान हो कि विपक्षी एकता पर अगली बैठक मुंबई में एक सितंबर को होनी है। इससे पहले दो बैठकें हो चुकी हैं। पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी, जिसमें 15 दलों के शीर्ष नेता हिस्सा लिये थे। दूसरी बैठक में बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को हुई थी, जिसमें 26 दलों के नेता सम्मिलित हुए थे। इसी बैठक में विपक्षी महागठबंधन का नाम ‘I.N.D.I.A गठबंधन’ दिया गया था। रविवार को सीएम नीतीश कुमार ने सड़क मार्ग से पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया।

30 करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर बना डाले मस्जिद-मदरसा और दुकानें, बसपा नेता हाजी खलील अहमद पर FIR

AAP ने किया बिहार में चुनाव लड़ने का ऐलान, लालू यादव की पार्टी ने दी 'INDIA गठबंधन' की दुहाई

'MP में भाजपा CM फेस पर आई नरेंद्र सिंह तोमर की प्रतिक्रिया', जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -