संदेशखाली मामले में पूर्व TMC नेता शेख शाहजहां को कोर्ट ने छह दिन की हिरासत में भेजा
संदेशखाली मामले में पूर्व TMC नेता शेख शाहजहां को कोर्ट ने छह दिन की हिरासत में भेजा
Share:

कोलकाता: संदेशखाली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) हमला मामले में निलंबित टीएमसी नेता शेख शाहजहां को कोलकाता की एक अदालत ने छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। शाहजहां और अन्य आरोपियों के वकील राजा भौमिक ने मीडिया को कोर्ट के फैसले की जानकारी दी. सीबीआई ने केस नंबर 10 में शाहजहां, सुकुमार सरदार और महबुल मोल्ला के लिए छह दिन की पुलिस हिरासत की मांग की थी, जिसे अदालत ने अनुरोध स्वीकार कर लिया।

भौमिक ने अदालती कार्यवाही का विवरण साझा किया, जिसमें उल्लेख किया गया कि उन्होंने कुछ आरोपियों के लिए चिकित्सा आधार पर जमानत याचिका दायर की थी। उन्होंने अपनी दलील के समर्थन में शाहजहाँ की रीढ़ की हड्डी की समस्या पर प्रकाश डालते हुए चिकित्सा दस्तावेज प्रस्तुत किए। हालाँकि, शाहजहाँ के मेडिकल रिकॉर्ड ईडी अधिकारियों ने उनके आवास पर छापेमारी के दौरान जब्त कर लिए थे।

शेख शाहजहां के भाई शेख आलमगीर और अन्य आरोपियों को 22 मार्च को बशीरहाट कोर्ट में पेश किया गया। ईडी अधिकारियों पर 5 जनवरी को हुए हमले की साजिश में कथित संलिप्तता के लिए सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए आलमगीर को केंद्रीय एजेंसी को पांच दिनों की हिरासत दी गई थी।

इससे पहले कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश के बाद कोलकाता पुलिस की सीआईडी ​​ने शाहजहां की हिरासत सीबीआई को सौंप दी थी. अदालत ने सीआईडी ​​को अवमानना ​​नोटिस जारी करते हुए फैसला सुनाया कि ईडी अधिकारियों पर हमले से संबंधित मामला मुख्य आरोपी शाहजहां की हिरासत के साथ सीबीआई को स्थानांतरित किया जाना चाहिए। अदालत ने शाहजहाँ के राजनीतिक प्रभाव को ध्यान में रखते हुए मामले से निपटने के तरीके के लिए राज्य पुलिस की आलोचना की।

टीएमसी के निलंबित नेता शाहजहां को कथित तौर पर लगभग दो महीने तक फरार रहने के बाद 29 फरवरी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था। संदेशखाली की महिलाओं ने शाहजहाँ और उसके सहयोगियों पर ज़मीन हड़पने और यौन उत्पीड़न सहित विभिन्न अपराधों का आरोप लगाया, जिससे व्यापक आक्रोश और विरोध प्रदर्शन हुआ।

अमूल 'द टेस्ट ऑफ इंडिया' अब हुआ इंटरनेशनल, अमेरिका के बाजार में शानदार आगाज़

'PoK और गिलगित-बाल्टिस्तान खाली करे पाकिस्तान..', कश्मीरियों ने संयुक्त राष्ट्र के सामने किया प्रदर्शन

बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के आरोपियों की हुई पहचान, इस्लामिक स्टेट के आतंकी हैं मुसावीर हुसैन और अब्दुल ताहा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -