ऐसे लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए काला धागा, वार्ना हो सकता है ऐसा
ऐसे लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए काला धागा, वार्ना हो सकता है ऐसा
Share:

काले धागे को अक्सर टोना-टोटका से जोड़ा जाता है। परन्तु यह पूर्ण सत्य नहीं है। दरअसल, काले धागे का संबंध वैदिक ज्योतिष से भी है और ज्योतिष में इसका ख़ास महत्व भी है। वही आपने यह देखा होगा कि जब किसी को बुरी नज़र या बुरी शक्तियां परेशान करती हैं तो अक्सर उन्हें काले धागे को बांधने की सलाह दी जाती है। परन्तु सवाल ये है कि क्या हर किसी को काला धागा पहनना चाहिए। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में काले धागे को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं।

इसके अलावा वैदिक ज्योतिष के मुताबिक मेष और वृश्चिक राशि के जातक अगर काला धागा पहनते हैं तो उनके जीवन में परेशानियां आने के आसार रहते हैं। इसके अलावा व्यक्ति निर्णय लेने में असहजता महसूस करता है। काला धागा से इन राशि वालों के मन में बेचैनी का भाव रहता है। वही यह इनके जीवन में असफलता का कारण भी बन सकता है। वही इसलिए इन राशि के जातकों को कभी भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए। इसके अलावा काला धागा न केवल बुरी नज़र से बचाता है, बल्कि यह शनि ग्रह को भी मजबूत करता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में ऐसी 2 राशियां हैं जिनके लिए काला धागा अनुकूल नहीं माना जाता है। 

इन दो राशियों में एक राशि मेष है तो दूसरी वृश्चिक है। दरअसल, इन दोनों ही राशियों का अधिपति मंगल है और मंगल को काला रंग पसंद नहीं है। मंगल ग्रह को लाल रंग प्रिय है। वही इसका रंग भी लाल है। यह सेना, भूमि, युद्ध और सैन्य शक्ति का कारक है। वहीं तुला, मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए काला धागा बहुत ही शुभ होता है। इसके साथ ही तुला शनि की उच्च राशि है। वहीं मकर और कुंभ राशि का मालिक शनि है। इन राशि के जातकों को काला धागा पहनने से रोजगार में तरक्की मिलती है। काले धागे को धारण करने से इनके जीवन से दरिद्रता दूर जाती है।

mahashivaratri 2020 : शिव का पंचाक्षर मंत्र 'ॐ नमः शिवाय' के जाप से होगी सभी मनोकामनाएं

यदि आप भी गुथा हुआ आटा रखते है फ्रिज में तो एक बार जरूर पड़ ले यह खबर

शादीशुदा महिलाएं नहीं जाती होंगी सिंदूर से जुडी यह ख़ास बाते, पढ़ कर रह जाएँगी हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -