सुनंदा पुष्कर केस में पॉलीग्राफ़ टेस्ट से गुजर सकते है शशि थरूर
सुनंदा पुष्कर केस में पॉलीग्राफ़ टेस्ट से गुजर सकते है शशि थरूर
Share:

नई दिल्ली : चर्चित सुनंदा पुष्कर केस में जल्द ही शशि थरूर का पुलिस पॉलीग्राफ़ टेस्ट ले सकती है । क्योकि सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में उनके पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर और ज्यादा परेशानी में आ सकते है। जानकर सूत्रों  के मुताबिक इसके लिए जल्द ही शशि थरूर को दिल्ली बुलाया जा सकता है। दिल्ली पुलिस इससे पहले छह व्यक्तियों का पॉलीग्राफ टेस्ट करवा चुकी है, जिसमें तीन मुख्य गवाह थे। इसके साथ ही यदि जरूरी हुआ तो वह और टेस्ट कर सकती है। जांचकर्ताओं को उम्मीद है कि विसरा रिपोर्ट और पॉलीग्राफ टेस्ट से इस मामले की जांच को एक दिशा मिलेगी। सुनंदा की रहस्यमय परिस्थिति में हुई मौत के मामले में दिल्ली पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) शशि थरूर से कई बार पूछताछ कर चुकी है। लेकिन उन्हें हर बार निराशा ही हाथ लगी है।

खबर के अनुसार सुनंदा पुष्कर पिछले साल 17 जनवरी को एक होटल के कमरे में मृत पाई गई थीं। इस घटना के एक दिन पहले ही सुनंदा का थरूर से ट्विटर पर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ उनके कथित प्रेम प्रसंगों को लेकर भयंकर लड़ाई हुई थी। जनवरी में दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि सुनंदा (51) को जहर देकर मारा गया। इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। तथा इसी सिलसिले में पुलिस ने इस केस से संबंधित हर पहलुओं पर बारीकी से जाँच की थी। जल्द ही दिल्ली पुलिस को एफबीआई से सुनंदा पुष्कर की विसरा नमूना रिपोर्ट अगले महीने तक मिल जाने की संभावना है, जिससे उम्मीद है कि उस जहर का खुलासा हो पाएगा जिससे उनकी मौत होने का संदेह है।

जहर किस तरह का था यह पता लगाने के लिए सुनंदा के विसरा का नमूना वाशिंगटन स्थित एफबीआई की प्रयोगशाला को गत फरवरी में भेजा गया था कि जहर किस तरह का था। उससे पहले एम्स के एक मेडिकल बोर्ड ने जांच में यह कहा था कि सुनंदा की मौत के लिए जहर जिम्मेदार था, लेकिन उसने यह नहीं बताया कि वह किस तरह का जहर था। तथा रिपोर्ट आ जाने के बाद इसका भी खुलासा हो जाएगा । 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -