आधार की सुरक्षा पर फिर उठे सवाल, ट्राई चेयरमैन का खाता हैक कर जमा किया एक रुपया
आधार की सुरक्षा पर फिर उठे सवाल, ट्राई चेयरमैन का खाता हैक कर जमा किया एक रुपया
Share:

नई दिल्ली. आधार नंबर की सुरक्षा और गोपनियता हमेशा से सवालो के घेरे मे रही है। अक्सर इस मामले मे सरकार और यूआईडीएआई की ओर से ऐसे बयान आते रहते है कि अपना आधार नंबर किसी से साझा करना पूरी तरह से सुरक्षित होता है और इसका इस्तेमाल करके कोई भी आपकी निजी जानकारी हासिल नहीं कर सकता और न ही आपको किसी तरह का नुकसान पाहुचा सकता है। इसके बावजूद अक्सर लोग आधार कि निजता पर सवाल उठाते रहते है। अभी हाल ही मे ट्राई चेयरमेन आरएस शर्मा ने अपना आधार नंबर सार्वजनिक करते हुए उन्हे किसी तरह का नुकसान पाहुचा कर दिखाने की चुनौती दी थी ।

ट्राई चेयरमैन आरएस शर्मा ने ट्विटर पर अपना आधार नंबर शेयर करते हुए कहा था कि अगर आधार नंबर शेयर करने से किसी तरह का नुकसान होता है तो मै आपको चोनौती देता हूँ कि मुझे किसी भी तरह की हानी पहुँचा कर दिखाये। इसके बाद विभिन्न यूजरों ने उनकी इस चुनौती को स्वीकारते हुए उनकी निजी जानकारियों में सेंध लगाने का दावा किया. लेकिन सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो यह है कि एक विदेशी यूजर ने उनका बैंक खाता हैक कर के उसमे एक रुपया भी जमा कर दिया।

खुद को इलियट एंडरसन बताने वाले फ्रांसीसी नागरिक ने @fs0c131y हैंडल से शर्मा की चुनौती को जवाब देते हुए कहा, 'लोग आपके घर का पता, जन्मदिन और वैकल्पिक मोबाइल नंबर निकाल सकते हैं. मैं इसे यहीं पर छोड़ देता हूं। मुझे उम्मीद है, इतने से आपको समझ आ जाएगा कि आधार संख्या सार्वजनिक करना ठीक नहीं है’। हैकर ने बकायदा इसका स्क्रीन शॉट शेयर किया है. इसमें ट्रांजैक्शन आई डी के साथ-साथ पैसे भेजने का दिन और समय (28 जुलाई को शाम 7 बजकर 27 मिनट) भी बताया है।  

ख़बरें और भी 

आधार को लिंक नहीं करवाने पर मुश्किल में फंस सकता है आपका पैसा

अब इस तारीख तक करा सकेंगे आधार कार्ड को पैनकार्ड से लिंक

डाटा चुराया, तो चुकाना पड़ेगा 15 करोड़ का जुर्माना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -