आज रहा प्रमुख बाजारों का अवकाश
आज रहा प्रमुख बाजारों का अवकाश
Share:

नई दिल्ली : आज क्रिसमस का पर्व है और इसे देश के साथी ही विदेशों में भी अबे ही उल्लास के साथ सेलिब्रेट किया जा रहा है. इस मौके पर आज बम्बई शेयर मार्केट के साथ ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज, जिंस वायदा बाजार, विदेशी मुद्रा और सर्राफा बाजार में भी अवकाश रहा है. इसके साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि देश के प्रमुख थोक तेल-तिलहन बाजारों में भी अवकाश देखने को मिला है.

गौरतलब है कि कल के बाजार के दौरान बंबई शेयर बाजार का मानक सूचकांक 11.59 अंकों की गिरावट के साथ 25,838.71 के स्तर पर बनद होते हुए देखने को मिला था. जबकि हाल ही में रिज़र्व बैंक की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमे यह बताया गया है कि भारतीय कंपनियों की बैलेंस-शीट में कमजोरी का माहोल देखने को मिला है और इसके साथ ही वसूली में फंसे हुए ऋण को लेकर भी चिंता सामने आई है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि चिंता जताए जाने के बाद से ही बैंकिंग शेयर्स में कमजोरी देखने को मिली है. जबकि बात करें यही एशियाई बाजारों की तो आपको बता दे कि शुरुआती बाजार तेजी का रुख देखने को मिला है और इसके साथ ही 30 शेयरों वाला सूचकांक एक बार 25,922.47 के स्तर पर भी देखने को मिला है.

जबकि अवकाश से पहले यह भी देखने को मिला कि निवेशकों ने अपने रुख को सतर्क करते हुए बिकवाली को अंजाम दिया और इसके कारण ही सेंसेक्स भी निचे चला गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -