गणतंत्र दिवस पर आज बंद हैं शेयर बाजार, बुधवार से फिर शुरू होगा कारोबार

मुंबई: 26 जनवरी 2021 को देशभर में 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर घरेलू शेयर बाजार बंद है। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कारोबार नहीं हो रहा है। 27 जनवरी को पुनः शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार आरंभ होगा। बीते हफ्ते BSE का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 156.13 अंक या 0.31 फीसदी नीचे आया।

आम बजट से पहले मासिक डेरिवेटिव अनुबंध के निपटान और कंपनियों के तिमाही नतीजों के बीच इस हफ्ते में शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। विशेषज्ञों ने यह अनुमान जताया है। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका के अनुसार, 'आने वाले दिनों में केंद्रीय बजट और मासिक सौदों की समाप्ति से पहले बाजार में उथल-पुथल रह सकती है। कंपनियों के तिमाही परिणाम भी बाजार के उतार-चढ़ाव को बढ़ाएंगे। इस हफ्ते फेडरल रिजर्व की मौद्रिक नीति का भी ऐलान होने वाला है।'

BSE सेंसेक्स ने पिछले हफ्ते पहली बार 50,000 अंक के ऐतिहासिक स्तर को पार किया। ऐसे में बाजार विश्लेषकों का मानना है कि आगामी दिनों में बाजार में मुनाफावसूली का सिलसिला चल सकता है। विश्लेषकों ने कहा कि अब सभी की नज़रें वित्त वर्ष 2021-22 के बजट पर है।

अमेरिकी प्रोत्साहन पर चिंता के बीच कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट

दूसरे दिन सेंसेक्स और निफ्टी में आई भारी गिरावट

TCS के मार्केट कैपिटल में जबरदस्त उछाल, बनी देश की सबसे मूल्यवान कंपनी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -