बढ़त में खुलने के बाद टूटा सेंसेक्स, रुपए में भी दर्ज की गई गिरावट
बढ़त में खुलने के बाद टूटा सेंसेक्स, रुपए में भी दर्ज की गई गिरावट
Share:

मुंबई: केंद्रीय बजट के बाद के कारोबारी सप्ताह में लगातार तेजी में चल रहा भारतीय शेयर बाजार शुक्रवार को सपाट नज़र आ रहा है. सुबह सेंसेक्स 88 अंक की बढ़त के साथ 41,394 पर खुला, किन्तु कुछ ही देर में यह लाल निशान में पहुंच गया. सुबह 9.30 बजे तक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 88.46 अंक लुढ़ककर 41,217.57 पहुंच गया.

इसी प्रकार सुबह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 14 अंक की मजबूती के साथ 12,151.15 पर खुला था, किन्तु थोड़ी देर में इसमें भी गिरावट आने लगी. सुबह 9.30 बजे तक 13.15 अंक कमज़ोर होकर 12,124.80 पर पहुंच गया. जानकारों के अनुसार लगातार 4 दिन की बढ़त के बाद अब बाजार में कुछ मुनाफावसूली देखी जा रही है. NSE के लगभग 420 शेयरों में बढ़त और 211 शेयरों में गिरावट देखी गई.

बढ़त वाले प्रमुख शेयरों में हीरो मोटोकॉर्प, जी एंटरटेनमेंट, एनटीपीसी, यस बैंक, विप्रो, टाइटन, एचसीएल टेक और बजाज ऑटो शामिल रहे, जबकि गिरने वाले मुख्य शेयरों में आयशर मोटर्स, कोटक महिंद्रा बैंक, एलऐंडटी,बीपीसीएल और पावरग्रिड हैं. आपको बता दें कि शुक्रवार को रुपये में ट्रेडिंग नरमी के साथ आरंभ हुई है. डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे कमज़ोर होकर 71.26 पर खुला. गुरुवार को रुपया 71.19 पर बंद हुआ था.

सरकारी बैंकों के समय में हुआ परिवर्तन, जानिए कब तक जमा कर सकेंगे नकदी

खतरे में पड़ा कश्मीर का व्यावसायिक तबका, अनुच्छेद 370 हटने के बाद हुए ऐसे हाल

अब अपने 'पुराने मित्र' से क्रूड आयल खरीदेगा भारत, ख़त्म होगी खाड़ी देशों पर निर्भरता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -