शनिवार के दिन न ख़रीदे ये सामान, नहीं तो होंगे कई नुकसान
शनिवार के दिन न ख़रीदे ये सामान, नहीं तो होंगे कई नुकसान
Share:

शनि महाराज का आशीर्वाद पाने के लिए श्रद्धालु शनिवार के दिन उनकी खास आराधना करते हैं। कोई छाया पात्र दान करता है तो कोई पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाता है। निश्चित ही सच्ची भक्ति से किए गए इन कामों से शनिदेव खुश होते हैं तथा अपना आशीर्वाद देते हैं। परन्तु कुछ ऐसे काम भी हैं जिन्हें शनिवार के दिन कतई नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से शनिदेव गुस्सा हो जाते हैं। 

शनिवार को लोहे की चीजे क्रय नहीं करना चाहिए। शनिवार के दिन लोहे की कोई भी चीज क्रय करने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं। इस दिन लोहे से बने हुए सामानों का दान करना चाहिए। शनिवार के अतिरिक्त आप किसी भी दिन लोहे की चीज क्रय कर सकते हैं। साथ ही शनिवार के दिन नमक भी नहीं क्रय करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि शनिवार को नमक क्रय करने से कर्ज का बोझ बढ़ता है। यदि आप कर्ज से बचना चाहते हैं तथा अपनी आर्थिक अवस्था को मजबूत करना चाहते हैं तो इस दिन नमक को कदापि ना खरीदें।

साथ ही शनिवार को काले तिल कभी नहीं क्रय करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इस दिन काला तिल क्रय करने से कार्य में रुकावटें आती है। शनिदोष को दूर करने के लिए शनिवार को काले तिल का दान तथा पीपल के वृक्ष पर चढ़ाने का नियम है।साथ ही शनिवार के दिन काले रंग के जूते नहीं क्रय करना चाहिए। मान्यता है कि शनिवार को क्रय किये गए काले जूते पहनने वाले को कार्य में विफलता प्राप्त होती है। इसी के साथ शनिवार के दिन इन चीजों का ध्यान रखना चाहिए।

इस तरह से करेंगे लक्ष्मी माँ की आराधना तो होगी धन की वर्षा

इन चीजों के बिना अधूरी है हर पूजा

सफलता पाने के लिए इन तीन तरह के लोगों से रहे दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -