शनिवार के दिन इस उपाय को करते ही चमक उठेगा भाग्य
शनिवार के दिन इस उपाय को करते ही चमक उठेगा भाग्य
Share:

आज शनिश्चरी अमावस्या है, ऐसे में कुछ उपाय हैं जो आप कर सकते हैं। आइए बताते हैं आपको इसके बारे में। यह उपाय वह उपाय है जिनके जरिये किसी के भी जीवन में सुख-शांति आ सकती है।

सौभाग्य की प्राप्ति- शनि अमावस्या या शनिवार के दिन काली गाय की पूजा करनी चाहिए लेकिन इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उस पर कोई दूसरा निशान ना हो। इसी के साथ काली गाय की पूजा करते समय उसको आठ बूंदी के लड्डू खिलाएं और फिर उसकी सात बार परिक्रमा करें। परिक्रमा करने के बाद गाय की पूंछ से अपने सिर पर 8 बार झाड़ दें। ऐसा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है और जीवन में चल रहे सभी दुख व कष्ट दूर होते हैं।

भाग्य उदय होने के लिए क्या करें- इस टोटके को करने के लिए आप पानी वाले 11 नारियल, 400-400 ग्राम की काली सफेद तिल्ली, नौ कीलें, आठ मुट्ठी जौ, आठ मुट्ठी काले चने और आठ मुट्ठी कोयला ले लें। इसके बाद शनिवार के दिन इन सभी चीजों को काले कपड़े में बांधकर सायंकाल के समय नदी के किनारे पूर्व दिशा की ओर मुख करके अपने ऊपर से सात बार सिर से लेकर पैर तक घुमा लें। उसके बाद एक-एक करके नदी में प्रवाहित कर दें। अगर नदी ना हो तो अपने सिर से वारकर शनिदेव के मंदिर में रख दें। ऐसा करने से भाग्य उदय हो जाता है। 

जीवन में समृद्धि- शुक्रवार के दिन सवा पाव काली उड़द की दाल को काले कपड़े में बांधकर अपने सिर के पास रखकर सो जाएं। हालाँकि ध्यान रखें कि उस दिन अपने पास किसी को ना सुलाएं। उसके बाद किसी भी शनिवार के दिन शनि मंदिर में उस पोटली को रख दें। इसके बाद सायंकाल के समय काले सुरमे की शीशी को अपने सिर से लेकर पैर तक 9 बार किसी से उतरवा लें। फिर उसको किसी सुनसान जगह पर गाड़ दें। ऐसा करने से शनि ढैय्या व साढ़ेसाती का अशुभ प्रभाव कम होता है और जीवन में समृद्धि आती है।

आज है शनि अमावस्या, जानिए क्या करें और क्या नहीं?

ब्रह्म मुहूर्त में सपने में दिखे यह चीज तो होता है भारी धन लाभ

घर में लगा लें इस फूल का पौधा, हो जाएगा 'चट मंगनी पट ब्याह'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -