शुरू हुई साढ़े साती, इस राशि पर ढाई साल भारी रह सकता है शनि
शुरू हुई साढ़े साती, इस राशि पर ढाई साल भारी रह सकता है शनि
Share:

शनि हर ढाई साल में अपनी राशि बदल देते हैं. इसके अलावा इस प्रकार एक राशि में दोबारा करीब 30 वर्ष में आ पाते हैं. शनि ने 24 जनवरी को करीब 12 बजे धनु से मकर राशि में प्रवेश किया. मकर शनि की ही मुख्य राशि मानी जाती है. इसलिए शनि का मकर राशि में जाना बेहद शुभ माना जा रहा है, हालाँकि कुंभ राशि की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आइए जानते हैं शनि के इस गोचर से साढ़े साती  और ढैय्या  का कैसा असर होगा और सभी राशियां इससे कितनी प्रभावित होंगी. वही साढ़े साती और ढैय्या का असर- शनि गोचर के बाद वृश्चिक राशि की साढ़े साती समाप्त हो गई है.वही  मकर राशि पर साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू हो गया है. धनु राशि पर साढ़े साती का अंतिम चरण शुरू हो गया है. इसके अलावा कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो चुकी है. अब शनि अगले ढाई साल इसी राशि में रह सकते है . वृष और कन्या राशि की ढैय्या समाप्त हो चुकी है और मिथुन-तुला राशि की ढैय्या शुरू हो चुकी है.

मेष- शनि के इस राशि परिवर्तन के बाद मेष राशि के जातकों को करियर में अच्छी सफलता मिलेगी. साथ ही संपत्ति और धन का अच्छा लाभ भी होगा. वृष- वृष राशि के जातक अब शनि की कृपा से आप हर समस्या से निकल जाएंगे. शनि की कृपा से ही आपको धन लंबे वक्त तक धन की कमी नहीं रहेगी. मिथुन- शनि के इस महागोचर के बाद करियर और एजुकेशन के मामले में तरक्की मिलेगी. साथ ही आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं. आय के स्रोत भी बढ़ सकते हैं. कर्क- शनि बहुत हद तक आपके जीवन को स्थिर करेंगे. आपके विवाह और कारोबार की स्थिति सुधरेगी. इस दौरान विवाह होने के भी योग बन रहे हैं. सिंह- सिंह राशि के लिए शनि का यह गोचर कई मामलों में समस्या खड़ी कर सकता है. शनि की वजह से आपके जीवन में संघर्ष बढ़ेगा. करियर के मामले में काफी मेहनत करनी पड़ सकती है . संघर्ष करने पर लाभ मिल सकता है. कन्या- शनि की ढैय्या उतरने से आपकी स्थिति बेहतर होगी. बहुत हद तक शनि के कारण करियर और विवाह की स्थिति में सुधार होगा. फिर भी थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यक्ता है.

तुला- धन के मामले में शनि की कृपा आप पर बरस सकती है. फिलहाल स्वास्थ्य के मामले में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत से जुड़े मामलों पर खर्च भी दिक्कत दे सकता है.वृश्चिक- शनि के इस गोचर के बाद आप पूरे मन से मेहनत करेंगे. शनि आपके ऊपर धन और करियर के मामले में कृपा करेंगे.धनु- शनि का गोचर लगते धनु राशि के जातको का अच्छा समय शुरू हो सकती है. धनु राशि के जातकों के लिए यह गोचर बेहद शुभ होगा. इस दौरान शुभ सूचना मिल सकती है. धन लाभ के योग भी बन रहे हैं. मकर- शनि आपके लिए कुछ मामलों में कृपा करेंगे. विशेषकर धन के लिहाज से ये गोचर आपके लिए फलदायी होगा. परन्तु करियर के निर्णयों में सावधानी रखनी होगी.कुम्भ- शनि आपके जीवन में बड़े परिवर्तन कराने को तैयार हैं. शनि का यह गोचर इस राशि के जातकों के लिए बेहद अशुभ माना जा रहा है. विदेश से और दूर के स्थान से लाभ की स्थितियां बनेंगी. शनि के इस गोचर में कुंभ राशि की मुश्किलें थोड़ा अधिक हो सकती हैं. दाम्पत्य जीवन का ख्याल रखें. दूसरों का बोझ अपने सर पर न लें.मीन- शनि धन और करियर के मामले में आपके ऊपर कृपा करेंगे. शनि की वजह से कुछ बदलाव होंगे, जो लाभकारी रहेंगे. लंबे समय से रुके महत्वपूर्ण काम इस गोचर के बाद बन जाएंगे. परिवार की समस्याएं हल हो सकती है .

प्यार में कभी धोखा नहीं देती इन 4 राशि की लड़कियां

जीवन में सुख शांति लाने वाला है यह त्यौहार वरद चतुर्थी , जानिये व्रत करने का सही तरीका

बसंत पंचमी के दिन जरूर करें माँ सरस्वती की यह आरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -