शनिदेव की कृपा के लिए शनिवार के दिन करें ये काम

Aug 18 2018 06:21 PM
शनिदेव की कृपा के लिए शनिवार के दिन करें ये काम

भगवान शनिदेव का नाम सुनते ही लोग उनके प्रकोप से डरने लगते हैं हर इंसान शनि के प्रकोप से दूर रहता है और उन्हें प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय आजमाते हैं. दरअसल शनिदेव न्याय के देवता माने जाते है, अगर इनकी छाया किसी भी व्यक्ति पर पड़ जाए तो उसके सारे काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से शनिदेव की कृपा दृष्टि सदा आप पर बनी रहेगी.

इन उपायों से जल्द होगी लव मैरिज

इसके लिए आप काले कपड़े में काले उड़द, सवा किलो अनाज, कोयला व लोहे की कील लपेटकर नदी में बहा दें ऐसा करने से आपको हर काम में सफलता मिलेगी. इसके अलावा शनिवार को पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं साथ ही तिली के तेल का दीपक जलाएं. ऐसा करने से आप शनि के प्रकोप से दूर रहेंगे और इससे शनि दोष में कमी आएगी.

सपने में हो रही घर में चोरी तो ये हैं मतलब

ध्यान रहे शनिदेव का अभिषेक तिल के तेल से करें और साथ ही 108 बार शनिदेव के नाम का जप करें इससे आपको किसी भी तरह की मुसीबतो का सामना नहीं करना पड़ेगा. शनि पुष्य के दिन मंदिर में शनि यंत्र रखें, अगर आप अंगुली में नीलम पहनते है तो आपको अधिक लाभ होगा. जब भी आपका शनि मंदिर में जाना हो तो शनि मंदिर जाकर राजा दशरथ द्वारा रचित शनि स्त्रोत का पाठ करें इससे आपको किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं होगा.

ये भी पढ़े

अपनाएं ये उपाये हर कदम पर होगी सफलता

नकारात्मक शक्तियों को दूर करना है तो अपनाएं ये तरीका

सपने में हो रही घर में चोरी तो ये हैं मतलब