सपने में हो रही घर में चोरी तो ये हैं मतलब

Aug 18 2018 05:05 PM
सपने में हो रही घर में चोरी तो ये हैं मतलब

हर इंसान को सपना तो आता ही है, आपको ये बात नहीं पता होगी कि हमे एक रत में कई सारे सपने देख लेते हैं जो हमें याद भी नहीं रहते. मुश्किल से हमें कोई एक सपना याद रहता है जिसका मतलब हम समझने की कोशिश अक्सर करते रहते हैं. बहुत बार हमें इतने खतरनाक सपने आते हैं कि हम जग जाते हैं और हम कुछ पल के डर जाते हैं. शास्त्र कहते हैं हर सपना जीवन में किसी ना किसी स्थिती से जुड़ा होता है. ऐसे ही चोरी होने का सपना आपकी किसी परिस्थिति को दर्शाता है. आइये जानते है क्या है वो परिस्थिति.

क्यों होते हैं मंगलसूत्र में सिर्फ काले और पीले मोती ?

सपने में आपने कभी घर में चोरी होते हुए देखा होगा जिसका एक अलग ही मतलब होता है. आपको बता दें, जिन लोगों को सपने में चोर पकड़ा हुआ दिखाई देता है. इसका मतलब होता है कि आने वाले वक्त में आपको धन मिल सकता है.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार  सपने में चोरी होना अशुभ माना जाता है, लेकिन सपने में चोरी होते हुए क्या देखा आपने ये आपके जीवन से जुड़ा होता है. सपने में कोई सोना, चांदी आदि धातुओं की चोरी करता है तो यह व्यापार की दृष्टि से अशुभ माना जाता है.

सपने में जूता चोरी होते दिखे तो यह सेहत संबंधी समस्याएं आने का संकेत हो सकता है. लेकिन सपने में खुद को किसी दूसरे की चीज झपट्टा मारकर छीनते दिखे तो यह शुभ माना जाता है. ऐसे सपने कारोबार के लिए धन आने का संकेत माना जाता है.

यह भी पढ़ें..

इन उपायों से जल्द होगी लव मैरिज

आज इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत

इस तरह चढ़ाएं सूर्यदेव को जल