शहनाज़ हुसैन ब्यूटी टिप्स : पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग फ़ेस

शहनाज़ हुसैन इंडिया की एक फेमस ब्यूटी एंड वैलनेस पर्सनालिटी है। इनको 2006 में पद्मा श्री अवार्ड से नवाज़ा गया था। शहनाज़ कॉस्मेटिक गुरु है जो हमारी ब्यूटी को ध्यान में रखकर हमे कुछ ख़ास टिप्स प्रोवाइड करती है। 

त्वचा की देखभाल और सौंदर्य के विभिन्न एरिया की स्टडी करने में साल बिताने के बाद, शहनाज़ हुसैन ने वापस आयुर्वेद और उसकी जड़ी बूटियों के प्राचीन स्टडी को वापस सौंप दिया। उनके पास बहुत से सौंदर्य उपचार है जिससे उन्होंने अपना नाम फेमस किया। 

तो आइये जानते है शहनाज़ हुसैन के कुछ ब्यूटी टिप्स

दही और हल्दी

इस पेस्ट से आपकी स्किन ताज़ा और मुलायम बन जाएगी। इससे आपकी त्वचा स्वस्थ भी रहेगी। 2 स्पून दही और हल्दी को मिक्स कर लीजिए। इसकी लुम्प्स निकलने के लिए इससे हिलाते रहे। अब इसे अपने चेहरे पर लगाइए और 15 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगे रहने दें। इसे रोज़ करे और पाए अपने चेहरे पर निखार।

नीम और चन्दन 

इस मिश्रण का नियमित रूप से प्रयोग करने से आपके चेहरे के पिम्पल कम हो जायेंगे। नीम सबसे पुराना और सबसे शक्तिशाली एंटी-बैक्टीरियल एजेंडा में से एक माना जाता है। इसके लिए फ्रेश चन्दन पाउडर का फेस पैक तैयार कर लीजिए। इसे अपने चेहरे पर लगाइए और 12 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगे रहने दें। बाद में इसे धो ले और फिर नीम के मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाइए। 

लेमन और कुकम्बर जूस 

लेमन जूस, कुकम्बर जूस और दूध को मिक्स कर लीजिए। इसे अपने चेहरे पर लगाइए, 10-15 मिनट तक इसे लगे रहने दे और फिर धो लें। इस मिश्रण को नियमित रूप से लगाने से आपका काम्प्लेक्स अच्छा हो जाएगा है। 

ब्लैक हेड्स 

राइस फ्लौर और दही का एक मिश्रण तैयार कर लीजिए। इस स्क्रब को अपने पुरे चेहरे पर लगा लीजिए। इस पेस्ट से आपके चेहरे के ब्लैकहेड्स हैट जाएगे। 

दाग धब्बे

लेमन जूस, मिल्क और कुकम्बर  को थोड़ा-थोड़ा ले कर मिला लीजिए और कॉटन की मदद से इसको अपने चेहरे पर लगाइए। यह तरीके से आपके चेहरे के दाग धब्बे खत्म हो जाते है और आपका फ़ेस सुन्दर हो जाएगा।  

ड्राई स्किन क्लींजिंग 

यदि आपकी स्किन ड्राई है तो आप घर पर ही इसका ट्रीटमेंट करें। एक बाउल में 10 बूंद सनफ्लावर आयल ले और 3 बूंद मिल्क को उसमे अच्छे से मिक्स कर लें। इसके साथ आप अपने चेहरे को अच्छे से क्लीन करे और रोज़ इसको उसे करने से आपकी स्किन अच्छी दिखेगी। 

स्किन व्हिटेनिंग 

ओटमील, दही, शहद और बादाम के पाउडर के साथ एक फेसपैक तैयार कर लीजिए, इसको अपने चेहरे पर धीरे-धीरे लगाइए, 15 मिनट बाद अपना चेहरा धो लीजिए और देखिए आपकी ग्लोइंग स्किन। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -